भिलाई नगर। कृषि विभाग जिला दुर्ग द्वारा पाटन विकासखण्ड अंतर्गत सामुदायिक भवन अटारी में आयोजित समारोह में वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने कृषकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज प्रदेश के 24.72 लाख से भी अधिक किसानों के खाते में 13,320 करोड़ रूपये की राशि का वितरण मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय द्वारा कृषक उन्नति योजना के तहत किया जा रहा है। दो दिन पहले ही छत्तीसगढ़ की 71 लाख से भी अधिक माताओं बहनों के खाता में महतारी वंदन योजना की किश्त आ चुकी है।

श्री सेन ने बताया कि 1 नवंबर 2023 से 4 फरवरी 2024 तक समर्थन मूल्य पर 87 समितियों और 102 उपार्जन केंद्रों के माध्यम से 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदी की गयी है। दुर्ग जिले के दुर्ग विकासखंड में 24 हजार 973 कृषकों को आज 122 करोड़, धमधा विकासखण्ड में 37 हजार 137 कृषकों को 217 करोड़ तथा पाटन विकासखण्ड के 43 हजार 668 किसानों के खाता में 197.57 करोड़ सहित कुल 537 करोड़ 60 लाख रूपये का भुगतान किया गया है।

विधायक रिकेश सेन ने पाटन समारोह में उपस्थित हजारों कृषकों से आह्वान किया कि जब से छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी है, आप सभी गारंटी का महत्व भलि भांति समझ चुके होंगे। प्रधानमंत्री मोदीजी की न सिर्फ गारंटी दी बल्कि गारंटियों के पूरा होने की गारंटी का सुअवसर भी हमें सिर्फ तीन महीने के भीतर लगातार मिल रहा है। मुझे भरोसा है कि इस बार पाटन के सुधिजन रिकार्ड तोड़ मतों से विजय बघेलजी को दुर्ग जिले का पुनः सांसद बना कर हम सभी के अच्छे प्रतिनिधि के रूप में प्रधानमंत्री मोदीजी तक अवश्य भेज कर उनका आभार व्यक्त करेंगे क्योंकि मोदीजी जरूर पूछेंगे कि पाटन से इस बार कितने ज्यादा मतों से लीड मिली है। किसानों के हित में छत्तीसगढ़ सरकार ने पूर्व में जो जो योजनाएं किसानों के लिए बनाईं थीं, उन योजनाओं का लाभ हम सब लोगों को मिलने लगा है।

कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य श्रीमती हर्षा चंद्राकर, भाजपा मंडल अध्यक्षगण खेमलाल साहू, लालेश्वर साहू, लोकमणि चंद्राकर, नेता प्रतिपक्ष योगेश निक्की भाले, महिला मोर्चा अध्यक्ष दिव्या कलिहारी, जनपद सदस्य रवि सिन्हा, पोसूराम निर्मलकर, हरिशंकर साहू, विनय चंद्राकर, होरी लाल देवांगन, सुरेश साहू, केवल देवांगन, कुणाल शर्मा, निर्मल जैन, मिथलेश शुक्ला सहित बड़ी संख्या में कृषक उपस्थित रहे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *