रायगढ़ से श्याम भोजवानी 

रायगढ़ । नव पदस्थ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायगढ़  सदानंद कुमार जी का कार्य करने का तरीका ही कुछ अलग है । आज उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा को थानों के रिस्पांस टाइम एवं सतर्कता चेक करने मॉक ड्रिल कराने का निर्देश दिया गया । आज शाम रायगढ़ एसएसपी सदानंद कुमार के निर्देश पर जिले के समस्त थानों द्वारा अपने अपने इलाके के स्ट्रैटेजिक पॉइंट पर नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग हेतु अभियान चलाया गया ।

एसएसपी के निर्देशन पर पुलिस कंट्रोल रूम से सभी थानों और ट्रैफिक को सूचना दी गई कि एक सफेद स्कार्पियो रायगढ़ पासिंग गैलेक्सी माल के पास से चोरी हुई है, सभी थाने अपने अपने क्षेत्र से बाहर निकलने वाले प्रमुख जंक्शन एवं सड़कों पर नाकेबंदी करें । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा द्वारा पूरी गोपनीयता बरतते हुए समस्त राजपत्रित अधिकारियों को उनके क्षेत्र के चेकप्वाइंट जाकर जवानों को चेक करने और उनकी कार्यवाही से अवगत कराने का निर्देश दिए ।

कंट्रोल रूम की सूचना पर शहर और देहात थाना में प्रभारीगण अर्ल्ट होकर जिले में प्रवेश करने के मार्गों तथा शहर के विभिन्न चेकप्वाइंट पर अलर्ट मोड में चोरी वाहन की पतासाजी में लग गए । कुछ देर बाद यातायात पुलिस के जवान द्वारा मेनपेक सेट से कंट्रोल रूम को पाइंट दिया गया कि संदिग्ध नंबर का स्कार्पियो वाहन जूटमिल क्षेत्र के गोगा राइस मिल से शहर की ओर जा रहा है । तब शहर के सभी पाइंट अल्ट हो गये, वाहन को सुभाष चौंक पर जवान देखकर ढिमरापुर पांइट को वाहन की जानकारी दिया गया ।

ढिमरापुर पाइंट पर यातायात और कोतवाली पुलिस के जवान वाहन को पीछा करते हुए और कोतरारोड़ पाइंट को सूचना दिये और वाहन को पकड़े जिसकी सूचना कंट्रोल रूम की दी गई । एडिशनल एसपी द्वारा मॉक ड्रिल की कार्रवाई बताकर कार्यवाही पर संतोष जताये और सभी स्टाफ को बधाई देते हुए मॉक ड्रिल में हुई कुछ कमियों बताये और उन पर सुधार करने के निर्देश दिए । एडिशनल एसपी ने मॉक ड्रिल का उद्देश्य शहर में आवश्यकता पड़ने पर किस प्रकार नाकेबंदी की जाएगी उसकी समीक्षा करना था बताये और भविष्य में आपातकाल में मिले ऐसी किसी सूचना पर और भी प्रभावी तरीके से कार्यवाही का निर्देश दिया गया है ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *