रायपुर। राजधानी रायपुर में होली की रात एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। ये हत्या एक युवक ने नाबालिग के साथ मिलकर की। युवक ने हत्या के पहले नाबालिग को कहा कि तू मर्डर कर, मैं तेरी जमानत ले लूंगा। इसके बाद दोनों ने मिलकर युवक के पेट और छाती में 10 बार चाकू घोंप दिया। फिर उन्होंने लाश को सड़क पर फेंककर फरार हो गए। अब इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी नारायण साहू (गोलू) और नाबालिग, मृतक मोहित सोनकर(27) एक दूसरे को पहले से जानते थे। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि जब वो शराब दुकान, शराब खरीदने जाते थे तो मोहित उन्हें जानबूझकर परेशान करता था। वह उनसे ज्यादा पैसे ले लेता, उसके बदले उन्हें कम शराब देता था। उनसे बचे पैसे वापस मांगते तो वह दबंगई दिखाता था।

1 महीने बाद हत्या की प्लानिंग की

नारायण इस रोज-रोज की परेशानी को खत्म करना चाहता था। उसने एक महीने परेशान होने के बाद होली के दिन हत्या की प्लानिंग की। इसके लिए उसने अपने नाबालिग दोस्त से मदद मांगी। नारायण ने कहा कि तू मोहित का मर्डर कर दे, तू नाबालिग है, अगर पकड़ा गया तो मैं तेरी जमानत करवा दूंगा।

होली की रात मोहित सोनकर वारदात की जगह से गुजर रहा था। दोनों आरोपी मिलकर उसका लगातार पीछा कर रहे थे। इस दौरान मोहित, पुरानी बस्ती थाना इलाके के बीएसयूपी कॉलोनी और सोनकर मोहल्ले के बीच पहुंचा। देर रात सड़क पर अंधेरा ज्यादा होने की वजह से आरोपियों को मौका मिल गया। उन्होंने मोहित पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिया।

पुलिस ने परिजनों का पता लगाया तो जानकारी मिली कि मोहित शराब पीने का आदी था। मोहित घर वालों से अलग भी रहता था। जिसके बाद पुरानी बस्ती पुलिस लगातार इस एंगल से जांच कर रही थी किसी पुराने परिचित से हुए विवाद की वजह से ही मोहित की जान ली गई, जिसके बाद इलाके में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था।

जानकारी के मुताबिक मोहित सोनकर की कुछ समय पहले शादी हुई थी । शराब की लत से तंग आकर पत्नी ने तलाक ले लिया था और मायके चली गई थी। मोहित सोनकर की मां और छोटा भाई भी पहले साथ ही रहते थे, मगर घर वालों से लगातार झगड़ा करने की वजह से वह भी मोहित की बुआ के घर जाकर रहने लगे।

BSUP कॉलोनी में मोहित को एक मकान अलॉट हुआ था वहीं वह अकेला रहता था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक वो हमेशा शराब के नशे में धुत रहता था। शराब दुकान के आसपास कबाड़ बिन लेना, किसी को शराब की बोतल लाकर देना और 10-20 रुपए कमा लेना यही उसका काम था।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *