पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ टिप्पणी को लेकर आरजेडी अध्यक्ष ने पार्टी के विधायक सुधाकर सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उनसे 15 दिनों के भीतर जवाब देने को कहा है. आरजेडी अध्यक्ष तेजस्वी यादव की तरफ से जारी कारण बताओ नोटिस में कहा गया है कि विधायक सुधाकर सिंह ने गठबंधन धर्म का उल्लंघन करते हुए आपत्तिजनक बयान देकर पार्टी के एक बड़े वर्ग को आहत किया है.

दरअसल, विधायक सुधाकर सिंह ने बीते दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर एक विवादित बयान दिया था. राजधानी पटना में मीडिया से बातचीत में जब उनसे पूछा गया कि राजनीति में नीतीश कुमार को कैसे याद किया जाएगा? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि कर्पूरी ठाकुर, लालू प्रसाद और श्री कृष्ण बाबू जैसे तो कतई नहीं याद किए जाएंगे. वे ज्यादा से ज्यादा ‘शिखंडी’ के रूप में याद किए जाएंगे.

नीतीश पर लगातार कर रहे थे हमला

गौरतलब है कि सुधाकर सिंह के इस बयान के बाद से ही जेडीयू की तरफ से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही थी. इसी बीच मंगलवार को एक बार फिर सुधाकर सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोल दिया. उन्होंने कहा कि किसानों को लेकर नीतीश कुमार झूठ बोल रहे हैं. ऐसी सरकार को सबक सिखाने की जरुरत है. इस बयान के बाद आरजेडी ने नोटिस जारी करते हुए उनसे पूछा है कि क्यों न उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *