SSC recruitment 2024: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. ये भर्तियां सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस (ITBP), सीमा सुरक्षा बल (SSB) में होंगी. इच्‍छुक अभ्‍यर्थी एसएसएसी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in के जरिये आवेदन कर सकते हैं. यहां कुल 4000 से अधिक पदों पर भर्तियां होनी हैं. ध्‍यान रहे आवेदन की आखिरी तारीख 28 मार्च निर्धारित है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्‍यर्थियों को 100 रुपये आवेदन शुल्‍क देना होगा. खास बात यह है कि महिलाओं और एससी एसटी उम्‍मीदवारों के लिए कोई शुल्‍क नहीं लगेगा.

SSC jobs 2024: कौन कर सकता है अप्‍लाई

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से निकाली गई इन भर्तियों के लिए वही अभ्‍यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जो किसी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान से ग्रेजुएट हों. साथ ही अभ्‍यर्थी की न्‍यूनतम उम्र 20 साल और अधिकतम 25 साल होनी चाहिए. आयु की गणना एक अगस्‍त 2023 से की जाएगी. जिन अभ्‍यर्थियों का जन्‍म 2 अगस्‍त 1999 से पहले और एक अगस्‍त 2004 के बाद न हो वही आवेदन कर सकते हैं. आरक्षित वर्गों को नियमानुसार आयुसीमा में छूट दी जाएगी.

यहां देखें पूरा नोटिफिकेशन

BSF, CISF, CRPF, ITBP, SSB vacancy: कब तक कर सकते हैं अप्‍लाई

कर्मचारी चयन आयोग की इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 मार्च निर्धारित की गई है. इसके अलावा फीस भरने की अंतिम तिथि 29 मार्च है. आवेदन में करेक्‍शन करने की आखिरी तारीख 31 मार्च है. इन पदों के लिए परीक्षा 9,10, 13 मई 2024 को होगी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *