दुनिया में अलग-अलग किस्म के लोग हैं. कुछ लोग अपने बुरे वक्त में किए गए किसी के थोड़े भी एहसान को ज़िंदगी भर नहीं भूलते हैं तो कुछ लोग बड़ी से बड़ी बातें भी पलक झपकते ही भूल जाते हैं. ऐसे में उनके अपनों पर क्या गुजरती है, ये मलेशिया की उस महिला से पूछिए, जिसके पति ने उसे ज़िंदगी का सबसे बड़ा सबक दिया है.

ऑडिटी सेंट्रल की रिपोर्ट के मुताबिक पत्नी ने अपने बिस्तर पर पड़े हुए पति की सेवा लगातार 6 सालों तक की. वो उसके ठीक होने का इंतज़ार कर रही थी लेकिन शौहर ने स्वस्थ होते ही बीवी को तलाक दे दिया. जब तक पति के हाथ-पांव काम नहीं कर रहे थे, तब तक पत्नी का साथ उसे बुरा नहीं लग रहा था, पर ठीक होते ही उसने अपनी बीवी को छोड़ दिया.

6 साल की मेहनत का ऐसा फल!

ये कहानी नुरुल सायाज़वानी नाम की महिला की है. वो सोशल मीडिया पर अपने पति को लकवा मारने के बाद उसकी सेवा करते हुए अपने वीडियो डाला करती थी. पति न तो अपने ज़रूरी कामों के लिए उठ पाता था और न ही नहा-धो सकता था. कार एक्सीडेंट के बाद उसकी इस हालत में नुरुल हर वक्त उसके साथ रही. 6 साल बाद जब पति चलने-फिरने की हालत में हुआ, तो उसने अपनी पत्नी नुरुल को तलाक दे दिया. इतना ही नहीं उसने ये सब एक दूसरी महिला से शादी करने के लिए किया.

‘मेरे एक्स हस्बैंड को कुछ मत कहो’

फेसबुक के ज़रिये नुरुल ने अपने पूर्व पति को शादी की बधाई भी दी. सोशल मीडिया पर लोगों को ये काफी शॉकिंग लगा और उन्होंने उसके पति को भला-बुरा कहना शुरू कर दिया. हालांकि इस पर नुरुल ने कहा है कि उसे और उसकी नई पत्नी को कुछ मत कहिए, वो अपनी ज़िम्मेदारियां अच्छी तरह निभा रहा था. वो अपनी बेटी को एक साथ पालने के लिए तैयार है. बावजूद इसके लोगों ने जब ये सब कहना जारी रखा तो नुरुल ने पोस्ट भी डिलीट कर दिया और अपने पूर्व पति से माफी भी मांगी है

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *