Assam SLRC Recruitment 2023 Apply Online: अगर आप 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए यहां मौका है. इसके लिए असम सरकार ने हाल ही में घोषणा की कि राज्य स्तरीय भर्ती आयोग (SLRC) ग्रेड 3 और 4 (नोटिफिकेशन में क्लास 3, 4 के रूप में लिखा गया) के पदों के लिए एक अभियान चलाएगा. इसके तहत 12,600 पदों पर भर्तियां की जाएगी. आवेदन प्रक्रिया 10 नवंबर से शुरू होगी और 29 दिसंबर को समाप्त हो जाएगी. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे SLRC की आधिकारिक वेबसाइट sebaonline.org और assam.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

इन पदों के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करेंगे, उन्हें कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. असम में रोजगार कार्यालय में पंजीकृत भारतीय नागरिक इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. कुल भरे जाने वाले पदों में से 7,600 ग्रेड 3 की रिक्तियां हैं और शेष 5,000 ग्रेड 4 की रिक्तियां हैं.

भरे जाने वाले पदों की संख्या

ग्रेड 3
श्रेणी I, ग्रेजुएट डिग्री लेवल: 4,055 पद
श्रेणी II, कक्षा 12वीं लेवल: 3,127 पद
श्रेणी III 10वीं लेवल: 418 पद

ग्रेड 4
कक्षा 12 या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण के लिए: 1060 पद
कक्षा 12वीं+आईटीआई: 1990 पद
कक्षा 8वीं तक के लिए: 1,950 पद

कौन कर सकता है आवेदन

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ग्रेड 4 पदों के लिए अधिकतम अनुमत योग्यता कक्षा 12वीं है, जिसका अर्थ है कि जिनके पास आवेदन की तिथि पर इससे अधिक योग्यता है, वे योग्य नहीं हैं. वे ग्रेड 3 की रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं, क्योंकि उन पदों पर ऐसा कोई प्रतिबंध नहीं है.

फॉर्म भरने के लिए आयु सीमा

1 जनवरी 2023 को उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के मामले में अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

ऐसे मिलेगी नौकरी

ग्रेड 3 रिक्तियों के लिए चयन मानदंड और परीक्षा का तरीका उचित समय पर सूचित किया जाएगा. लिखित परीक्षा के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा, यदि वे कंप्यूटर/स्टेनोग्राफी/ड्राइविंग आदि से संबंधित रिक्तियों के लिए आवेदन करते हैं.
ग्रेड 4 के लिए चयन प्रक्रिया में दो भाग लिखित परीक्षा और साक्षात्कार शामिल हैं.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *