भोपाल। मध्य प्रदेश के सीहोर स्थित कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष महोत्सव शुरू होने जा रहा है। महोत्सव के तहत 7 से 13 मार्च तक रुद्राक्ष वितरित होंगे। इस बीच इंदौर से भोपाल या भोपाल से इंदौर जाने का रास्ता डायवर्ट रहेगा। भोपाल-इंदौर के यात्री अगर भूल से भी सीहोर रोड पहुंच गए तो उनका जाम में फंसना लाजिमी है। कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष महोत्सव और शिवमहापुराण कथा की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। पिछले साल की तुलना में सीहोर में 15 घंटे तक जाम में हजारों वाहन न फंसे रहें, इसके लिए भोपाल-इंदौर का पूरा ट्रैफिक बदला गया है। आज से बदला गया ट्रैफिक रूट महोत्सव के समापन तक जारी रहेगा।

5 मार्च महाकाल आरती दर्शन: बाबा महाकाल का भांग और ड्रायफ्रूट से श्रृंगार, यहां कीजिए दर्शन

हालांकि इसके लिए 9 किमी का एक्स्ट्रा चक्कर लगाना होगा। सिर्फ कुबेरेश्वर आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों को ही सीहोर में प्रवेश दिया जाएगा। श्रद्धालुओं के वाहन मुख्य मार्गों के आसपास खेतों में बनाए गए पार्किंग स्थलों में पार्क हो सकेंगे।

भोपाल से इंदौर जाने वाले भारी वाहन श्यामपुर-ब्यावरा से देवास होकर जाएंगे।

इंदौर की ओर से आने वाले भारी वाहन देवास से डायवर्ट कर ब्यावरा-श्यामपुर होते हुए भोपाल आएंगे।

छोटे चार पहिया और यात्री बस के लिए प्लान

सीहोर में क्रिसेंट चौराहा से इछावर रोड स्थित भाऊखेड़ी होकर अमलाहा से इंदौर की तरफ जा सकेंगे।
इंदौर से भोपाल आने वालों को अमलाहा से डायवर्ट कर क्रिसेंट चौराहा पर निकाला जाएगा।

बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे राहुल गांधी: आज उज्जैन पहुंचेगी न्याय यात्रा, महाकाल से देवास गेट तक रोड शो, सभा को करेंगे संबोधित

कथा के दौरान नहीं होगा रुद्राक्ष वितरण

कुबेरेश्वर धाम में पंडित प्रदीप मिश्रा दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक शिव महापुराण सुनाएंगे। सुबह 7 बजे से 9 बजे तक रुद्राक्ष अभिषेक पूजन होगा। कथा के दौरान रुद्राक्ष का वितरण नहीं होगा। धाम में 10 मार्च से शाम 7 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *