दुर्ग/ जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में अपर कलेक्टर अरविंद एक्का की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में होली पर्व को सुरक्षित और शांतिपूर्वक मनाए जाने का सर्वसम्मत निर्णय लिया गया। अपर कलेक्टर श्री एक्का ने कहा कि आगामी होली त्यौहार एवं अन्य त्यौहारों में जिले में सामाजिक सौहार्द्र बना रहे यह सुनिश्चित करें। आगामी त्यौहारों में कानून व्यवस्था बनाए रखना है।

उन्होंने शांति समिति के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि आप सभी केे योगदान से जिले में सामाजिक सौहार्द, आपसी प्रेम एवं भाईचारा की गौरवशाली परंपरा रही है। हमें इस परंपरा को आगे भी कायम रखना है। उन्होंने सभी को होली की शुभकामनाएं देते हुए बैठक में लिए गए निर्णय का पालन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी त्यौहारों और पर्वाे को एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हुए मनाये जाने का आग्रह किया और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सहयोग प्रदान करने पर बल दिया।

होली को देखते हुए महत्वपूर्ण स्थानों पर फायर ब्रिगेड वाहन की व्यवस्था, विद्युत उपकरण तार, ट्रांसफार्मर होलिका दहन के पास न हो यह सुनिश्चित करने, स्ट्रीट लाईट एवं सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों के विरूद्ध पुलिस को कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बैठक में चिकित्सा विभाग को होली पर्व के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में डाक्टर की उपस्थिति, एंबुलेंस की व्यवस्था के साथ डाक्टर एवं स्टाफ की भी ड्यूटी के निर्देश हैं।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक झा ने कहा कि शराब पीकर वाहन चलाने वाले, वाहनों में सामान्य हार्न की बजाय भद्दी और डरावनी हार्न लगाने वाले, डरावनी नकाब में घूमने वाले, लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाने वाले, तीन सवारी तथा सड़कों पर फर्राटे भरने वालों के विरूद्ध पुलिस विभाग द्वारा कड़ी कार्यवाही की जाएगी। होली के अवसर पर पुलिस की लगातार पेट्रोलिंग चलेगी।

इस अवसर पर समिति के सदस्यों ने अपने सुझाव भी दिए। बैठक में डिप्टी कलेक्टर मुकेश रावटे, दीपक निकुंज, महेश राजपुत, लवकेश धु्रव, नगर निगम दुर्ग आयुक्त लोकेश चंद्राकर, एएसपी सुखनंदन राठौर, डीएसपी सतीश ठाकुर सहित समिति के सदस्य एवं जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *