IIT Recruitment 2023 Notification: आईआईटी में पढ़ाई करने का सपना पूरा नहीं कर पाएं हैं, तो यहां नौकरी करके इसे पूरा कर सकते हैं. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, हैदराबाद (IIT Hyderabad) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 89 नॉन टीचिंग पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो IIT Hyderabad की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 12 नवंबर है और आवेदन प्रक्रिया 22 अक्टूबर से शुरू हुई थी. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे सबसे पहले दिए गए इन बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.

देना होगा आवेदन शुल्क

आईआईटी हैदराबाद के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईडब्ल्यूएस और सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

बहाली की जाने वाले पदों की संख्या

आईआईटी हैदराबाद द्वारा नॉन टीचिंग के लिए कुल 89 रिक्तियों की घोषणा की गई थी. इसके लिए उम्मीदवारों नीचे विस्तार से नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

इस उम्र वाले कर सकते हैं आवेदन

नॉन टीचिंग के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा आवेदन की अंतिम तिथि तक 35 वर्ष है. हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकार के अनुसार आयु मानदंड में छूट प्रदान की जाएगी.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
IIT Recruitment 2023 Notification
IIT Recruitment 2023 अप्लाई लिंक

ऐसे करें अप्लाई

IIT Hyderabad की आधिकारिक वेबसाइट iith.ac.in पर जाएं.
करियर बटन पर क्लिक करें.
अप्लाई बटन पर क्लिक करें, जहां आईआईटीएच गैर-शिक्षण पदों की विभिन्न श्रेणियों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है विज्ञापन संख्या आईआईटीएच/2023/एनएफ/15 लिखा हो.
निर्देश पढ़ें और आवेदन फॉर्म भरें. सबमिट करने पर एक यूनिक नंबर जेनरेट होगा.
आवश्यक शुल्क का भुगतान करें.
भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन शुल्क डाउनलोड करें और प्रिंट करें.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *