SAIL Recruitment 2024 Apply Online: अगर आप 10वीं पास कर चुके हैं और साथ में ये डिप्लोमा रखते हैं, तो आपके लिए एक बेहतरीन मौका है. स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने ऑपरेटर-कम-तकनीशियन (ट्रेनी)-(OCTT) के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों पर काम करने के इच्छुक एवं योग्य हैं, वे सेल की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

उम्मीदवार जो भी सेल भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो वे 18 मार्च से पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 304 पदों पर बहाली की जाएगी. उम्मीदवारों को इन पदों पर नौकरी पाने के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) और स्किल टेस्ट के जरिए गुजरना होगा. आइए इन पदों के लिए आवेदन फॉर्म से पहले दिए गए इन बातों को एक बार गौर से पढ़ लें.

सेल में नौकरी पाने पर मिलेगी सैलरी

जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें ट्रेनिंग के पहले वर्ष के लिए 16,100 रुपये और दूसरे वर्ष के लिए 18,300 रुपये सैलरी दी जाएगी. ट्रेनिंग को पूरा करने के बाद उम्मीदवारों को 26600-3%-38920 रुपये के बीच सैलरी दी जाएगी.

फॉर्म भरने के लिए ये है आयु सीमा

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष है. साथ ही सरकार के नियम के अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी.

सेल में इन योग्यता वाले करेंगे आवेदन

ओसीटी (ट्रेनी)- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग में 03 साल (पूर्णकालिक) का डिप्लोमा के साथ मैट्रिक पास होना चाहिए.
ओसीटी (ट्रेनी) (इलेक्ट्रॉनिक्स)- किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार / इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग में 03 साल (पूर्णकालिक) डिप्लोमा के साथ कक्षा 10वीं पास होना चाहिए.
ओसीटी (ट्रेनी) (ड्राफ्ट्समैन)- उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग / मैकेनिकल इंजीनियरिंग / आर्किटेक्चरल असिस्टेंटशिप में 3 साल का रेगुलर डिप्लोमा के साथ मैट्रिक पास होना चाहिए.

ऐसे मिलती है यह नौकरी

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.
देखें यहां आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
SAIL Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
SAIL Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

सेल का फॉर्म भरने के लिए देना होगा शुल्क

इस भर्ती के आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को नेट बैंकिंग / क्रेडिट कार्ड / एटीएम-सह-डेबिट कार्ड के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.
सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए शुल्क- 500 रुपये
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएसएम/विभागीय उम्मीदवारों के लिए शुल्क- 200 रुपये

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *