Railway Recruitment 2024: भारतीय रेलवे में नौकरी पाने की ख्वाहिश रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा मौका है. उत्तर रेलवे ने सीनियर रेजिडेंट के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने का मन बना रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट nr.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. अभी तक जो भी अप्लाई नहीं किए हैं, वे तुरंत आवेदन कर दें. नहीं तो यह मौका हाथ से निकल जाएगा.

रेलवे के इस भर्ती के तहत 25 पदों पर बहाली की जाएगी. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. साथ ही उम्मीदवार 27 मई तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं, वे नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

रेलवे में चयन होने पर मिलेगी सैलरी

जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर लेवल 7वें सीपीसी के अनुसार मैट्रिक्स लेवल -11 के तहत 67700 रुपये से 208700 रुपये तक भुगतान किया जाएगा.

रेलवे में नौकरी पाने की आयु सीमा

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

रेलवे में नौकरी पाने की क्या है योग्यता

उम्मीदवारों के पास संबंधित विशेषज्ञता में एमसीआई/एनबीई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे.

रेलवे में ऐसे होगा चयन

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
Indian Railway Recruitment 2024 Notification
Railway Recruitment 2024 अप्लाई करने का लिंक

अन्य जानकारी

उम्मीदवारों को अपने आवेदन फॉर्म को विधिवत भरकर संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ वॉक-इन-इंटरव्यू की तारीख को सुबह 8.30 बजे ऑडिटोरियम, पहली मंजिल, अकादमिक ब्लॉक, उत्तरी रेलवे सेंट्रल अस्पताल, नई दिल्ली में पहुंचना होगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *