दुर्ग। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पाटन विधानसभा क्षेत्र में शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू के साथ धुआंधार प्रचार किया। भिलाई तीन, बेल्हारी, गातापार, दरबार मोखली, घुघवा, रानीतराई सहित 46 गांवों के चुनावी दौरे के दौरान भूपेश बघेल ने भाजपा को किसान, मजदूर विरोधी करार देते हुए कहा कि भाजपा केवल चंद उद्योगपतियों का उद्धार करती है। गरीबों और मजदूरों समेत आम आदमी की फिक्र केवल कांग्रेस करती है।

इससे पहले भूपेश बघेल ने दो मई को नवागढ़, साजा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नगर पंचायत थान खम्हरिया, बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बारगांव और अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मुरमुन्दा में जनसभा लेकर भाजपा के सीएम विष्णुदेव साय की नाकामियों को जनता-जनार्दन के समक्ष रखा। उन्होंने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में बहुत फर्क है। भाजपा लोकलुभावने वादे करने के बाद मुकर जाती है।

भूपेश ने दो दिनों के चुनाव अभियान के दौरान कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव घोषणापत्र में हमने जिन मुद्दों को शामिल किया था, उन सभी को पूरा किया। कांग्रेस पार्टी की सरकार बनते ही दो घण्टे के अंदर किसानों का कर्जा माफ कर दिया। बिजली बिल को आधा किया और धान का समर्थन मूल्य पच्चीस सौ रुपये किया। बेरोजगार युवाओं को पच्चीस सौ रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया। गोबर दो रुपये में खरीदने की व्यवस्था की।

IMG-20240503-WA0492-1024x682

दूसरी ओर भाजपा की सरकार ने किसानों का एक रुपये का कर्ज भी माफ नहीं किया। बिजली का पूरा बिल लिया जा रहा है। साय सरकार ने बेरोजगारी भत्ता बंद कर दिया है। इससे भाजपा का चाल, चरित्र जनता को समझ आ रहा है। 7 तारीख को कांग्रेस प्रत्याशी राजेन्द्र साहू को भारी मतों से जिताने की अपील करते हुएभूपेश ने कहा कि आपकी तकलीफ और पीड़ा को राजेन्द्र साहू ही संसद में उठाएंगे। मौजूदा सांसद कितना निष्क्रिय है, यह बताने की जरूरत नहीं है। वह लापता सांसद है।

राजेन्द्र साहू ने कहा कि भाजपा केवल जुमलेबाजी वादा करती है। कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर तीस लाख पदों पर सरकारी नौकरी दी जाएगी। महालक्ष्मी नारी न्याय योजना के तहत एक परिवार की एक महिला को सालाना एक लाख रुपये दिये जाएंगे। यह योजना नारी सशक्तिकरण की दिशा में एक नया इतिहास रचेगी। बदहाली के दौर से गुजर रहे भिलाई इस्पात संयंत्र का निजीकरण अडानी के हाथों में सौंपने की तैयारी भाजपा सरकार कर रही है। किसी भी हालत में बीएसपी का निजीकरण नही होने दिया जाएगा। मनरेगा श्रमिकों को 243 रुपए की जगह चार सौं रुपये मेहनताना दिया जाएगा।

IMG-20240503-WA0493-1024x682

जनसंपर्क कार्यक्रम के दौरान दुर्ग जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल कोसरे, कौशल चन्द्राकर, चैतन्य बघेल, आशीष वर्मा, मनीष बंछोर, जवाहर वर्मा, मुकेश साहू, अजय तिवारी, पुरषोत्तम तिवारी, अशोक साहू, उपाध्यक्ष जिला पंचायत दुर्ग राकेश ठाकुर सीताराम वर्मा महेंद्र वर्मा, तरुण बिजोर ललित सिन्हा सालिक साहू सोहन जोशी रूपेंद्र शुक्ला रमन टिकरिहा देव कुमार निषाद पुरुषोत्तम तिवारी अजय तिवारी जयश्री वर्मा संतोषी तिवारी किरण चंद्राकर जवाहर वर्मा खिलावन चंद्राकर बल्ला चंद्राकर कमलेश नेताम अशोक साहू देवेंद्र चंद्रवंशी नीरज सोनी गोपाल देवांगन प्रशांत शुक्ला दिनेश शर्मा मनोज वर्मा सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता व ग्रामीण मौजूद रहे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *