रायपुर। राजधानी रायपुर में डायल 112 के जवानों ने एक महिला की जान बचा ली। पति से विवाद होने के बाद महिला फांसी लगाने की कोशिश कर रही थी। इस बात की जानकारी पुलिस की डायल 112 को मिली। जवान तत्काल मौके पर पहुंचे और दरवाजा तोड़कर महिला को फांसी के फंदे से उतारा। महिला को तुरंत एम्स ले जाया गया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है। मामला कबीर नगर थाना क्षेत्र का है। कबीर नगर थाना प्रभारी रविन्द्र यादव ने बताया कि बीएसयूपी कॉलोनी में शाम साढ़े 4 बजे के करीब सूचना मिली कि एक महिला आत्महत्या करने की कोशिश कर रही है। उस महिला का अपने पति के साथ घरेलू बातों को लेकर विवाद हो गया था। जिसके बाद महिला नाराज हो गई और खुद को कमरे में बंद कर दिया।

महिला के कमरा बंद करने के बाद पति लगातार दरवाजा खुलवाने की कोशिश करता रहा, लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद पति को अनहोनी की आशंका हुई कि कहीं उसकी पत्नी कोई गलत कदम नहीं उठा ले। उसने डायल 112 को कॉल कर इसकी सूचना दी। डायल 112 कॉन्स्टेबल मनहरण नाथ और गाड़ी के ड्राइवर रामकुमार साहू कुछ ही मिनटों में मौके पर पहुंच गए।

जवान जैसे ही घर के अन्दर पहुंचे, उन्होंने कमरे का दरवाजा बंद देखा। बिना देरी किए हुए वे दरवाजे को तोड़कर अंदर घुसे। महिला अपने गले में फांसी का फंदा डालकर झूल चुकी थी, लेकिन उन्होंने तुरंत उसे नीचे से पकड़ लिया। फिर दूसरे कर्मचारी ने दुपट्टे के फंदे को काटकर महिला को नीचे उतारा।

फिलहाल महिला की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। उसे पुलिसकर्मियों ने एम्स में एडमिट करवाया है। जहां डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं। इस मामले में पुलिस महिला और उसके घरवालों से बातचीत कर आगे की जांच करेगी। इस मामले में महिला की पहचान उजागर नहीं की गई है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *