HDFC Bank Alert: अगर आपका बैंक खाता देश के सबसे बड़े निजी सेक्टर के बैंक HDFC में है  तो ये खबर आपके लिए जरूरी है. बैंक की ओर से ईमेल, एसएमएस , अलर्ट भेजकर अपने खाताधारकों को इस बारे में जानकारी दी जा रही है. बैंक की ओर से भेजे जा रहे अलर्ट के मुताबिक 9 जून और 16 जून को बैंक की कई सर्विसेस काम नहीं करेंगी. इस दौरान न तो आप नेट बैंकिंग कर पाएंगे और न ही यूपीआई पेमेंट कर पाएंगे.

बैंक ने अपने कस्टमर्स के लिए अलर्ट जारी किया है. एचडीएफसी बैंक की ओर से ग्राहकों को भेजे गए एसएमएस के मुताबिक, 9 और 16 जून को अपग्रेड विंडो के चलते खाताधारकों को कुछ घंटों के लिए कई सर्विसेस नहीं मिल सकेंगी. बैंक ने एसएमएस भेजकर बताया है कि 9 और 16 जून को कुछ समय के लिए एचडीएफसी बैंक की मोबाइल बैंकिंग और नेटबैंकिंग सर्विस ठप रहेगी. सिस्टम अपग्रेड के चलते कुछ देर के लिए बैंकिंग सर्विस बंद रहेगी.

कब से कब तक बंद रहेगी सर्विस  

9 जून को सुबह 3:30 बजे से लेकर सुबह 6:30 बजे तक, करीब तीन घंटे आज सर्विस बंद रही. इसी तरह से 16 जून को सुबह 3:30 बजे से सुबह 7:30 बजे तक यानी 4 घंटे तक बैंक की सर्विस नहीं मिलेगी.

कौन-कौन सी सर्विस ठप रहेगी  

इस दौरान बैंक अकाउंट से जुड़ी सर्विस, बैंकिंग ट्रांजैक्शन, विड्रॉल, डिपॉडिट, IMPS, NEFT, RTGS सर्विस बंद रहेगी, इसी तरह से बैंक पासबुक डाउनलोड, एक्सटरनल मर्चेंट पेमेंट सर्विस, यूपीआई पेमेंट जैसी तमाम डिजिटल सर्विस का इस्तेमाल आप नहीं कर सकेंगे.   9 जून के बाद 16 जून को बंद रहने वाली इस सर्विसेस के चलते आपका काम न रूके इसलिए बेहतर है कि आप बैंक की ओर से दिए गए टाइम से पहले ही जरूरी काम निपटा लें.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *