रायपुर (न्यूज़ टी 20 ) । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उप सचिव सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी को ‘राजनीतिक कार्रवाई’ करार दिया है । मुख्यमंत्री ने कहा कि हम इसके खिलाफ पूरी ताकत से लड़ेंगे ।

विदित हो कि सौम्या चौरसिया को शुक्रवार को ईडी ने कथित कोयला घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के संबंध में गिरफ्तार किया । बाद में कोर्ट ने चार दिनों की ईडी की रिमांड में भेज दिया. ईडी ने 14 दिनों की रिमांड की मांग की थी ।

ट्वीट कर आक्रोश जताया भूपेश बघेल ने

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, “जैसा कि मैं कहता रहा हूं, ईडी द्वारा मेरी उप सचिव सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी एक राजनीतिक कार्रवाई है. हम इसके ख़िलाफ़ पूरी ताक़त से लड़ेंगे.” मुख्यमंत्री बघेल ने पिछले हफ्ते पत्रकारों से बातचीत में ईडी पर अपना हमला तेज करते हुए जांच एजेंसी पर अपनी हद पार करने और राज्य में लोगों के साथ अमानवीय व्यवहार करने का आरोप लगाया था.

अब 6 दिसंबर को सौम्या चौरसिया को कोर्ट में पेश किया जाएगा

सौम्या चौरसिया को अब 6 दिसंबर को कोर्ट में पेश किया जाएगा. ईडी ने अक्टूबर में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी समीर विश्नोई और दो अन्य लोगों को मामले में कई छापे मारने के बाद गिरफ्तार किया था. सौम्या को पूछताछ के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के बाद अधिकारी को मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई 11 अक्टूबर से ही जारी है. कोयला ट्रांसपोर्ट परमिट में गड़बडी और अवैध लेवी को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी लगातार छापेमारी कर रही है. निलंबित आईएएस समीर बिश्नोई, लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल पहले से ईडी की गिरफ्त मे है. इसी मामले में फरार चल रहे कारोबारी सूर्यकांत तिवारी ने 29 अक्टूबर को कोर्ट में आत्मसर्मपण किया था । सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी के बाद राजनीति में तूफान सा उठा हुआ है और कांग्रेस के अंदर इस बात पर मंथन हो रहा है कि वर्तमान परिस्थितियों में कैसा जवाब दिया जाए।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *