रायपुर। राजधानी रायपुर में मध्यप्रदेश के एक युवक की हत्या हो गई है। युवक के दोस्त ने ही उधारी के दिए 5 हजार रुपये वापस न लौटने पर उसका सिर कुचल दिया। इस वारदात के बाद धरसींवा पुलिस ने 2 घंटे के भीतर ही आरोपी को अरेस्ट कर लिया। ये पूरा मामला धरसींवा थाना इलाके में लेबर क्वार्टर के पास का है। गुरुवार दोपहर पुलिस को सूचना मिली की एक स्टील फैक्ट्री के पास सड़क के किनारे झाड़ियों में एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली है। उसका सिर बुरी तरह कुचलाया हुआ है।

घटनास्थल के पास में खून से सना पत्थर भी पड़ा था। पुलिस ने मौके में पहुंचकर आसपास के इलाकों में घटना के संबंध में पूछताछ में जुट गई। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि मृतक 35 साल का मुन्नी लाल सिंह है। जो फैक्ट्री में मजदूरी का काम करता है। वो पास में ही एक किराये के कमरे में रहता है। पुलिस की तस्दीक करते हुए उसके घर तक पहुंची। तो पता चला कि मृतक यहां पर अकेला रहता है उसका परिवार मध्य प्रदेश के शहडोल में रहता है।

हत्यारा बगल के रूम में ही रहने वाला दोस्त

पुलिस ने आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की। तो पता चला कि मुन्नी सिंह को अंतिम बार नंदू यादव के साथ देखा गया था। नंदू और मुन्नी का कमरा अगल-बगल में ही है। वे दोनों शहडोल के ही रहने वाले है। पुलिस ने जब नंदू से पूछताछ किया तो उसकी गोलमटोल बातों से शक गहराय। वो पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने थाने लेकर जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने हत्या की वारदात को कुबूल किया।

नंदू ने पुलिस को बताया कि मुन्नी ने उससे कुछ महीने पहले 5 हजार रुपये उधार में लिए थे। जब उसे जरूरत पड़ी तो उसने रुपए वापस मांगे। लेकिन मुन्नी उसे लंबे समय से पैसे वापस नही लौटा रहा था। जिस वजह से उन दोनों के बीच मनमुटाव था।

गुरुवार को दोनों साथ में शराब पी रहे थे। तभी उसी पैसे की बात को लेकर झगड़ा हो गया। नशे की हालत में वे एक दूसरे को गाली देने लगे। फिर नंदू ने मुन्नी को गुस्से में आकर जोरदार धक्का दे दिया। जिससे वो जमीन में जाकर गिर गया। फिर उसने पास ही पड़े पत्थर से उसका चेहरा बुरी तरह कुचल दिया। इस वारदात के बाद आरोपी वहां से भाग गया।

फिलहाल धरसींवा पुलिस ने इस मामले में आरोपी नंदू यादव को गिरफ्तार कर लिया है। लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया गया है। साथ ही मृतक के घर वालों को सूचना दी गई है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *