गौरेला पेंड्रा मरवाही। नागमणि बेचने का झांसा देकर रिटायर्ड शिक्षक से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। शातिर ठगों ने शिक्षक को पहले मोबाइल टॉवर लगाने के लिए एग्रीमेंट किया और योजनाबद्ध तरीके से नागमणि की बात छेड़ दी। करोड़ों की नागमणि के झांसे में रिटायर्ड शिक्षक आ गया और ठगी का शिकार हो गया। मामले में शिकायत के बाद पुलिस ने इस गिरोह के एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं शेष चार आरोपियों की तलाश की जा रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार ठगी का शिकार प्रार्थी रिटायर्ड शिक्षक हरिप्रसाद कश्यप हुआ है। दरअसल ठग गैंग के एजेंट बनकर राजू साहू, संजय कुमार रवि, भोले उर्फ राजकुमार सूर्यवंशी इनके पास पहुंचे। चार टावर लगाने के लिए दो डिसमिल जमीन का एग्रीमेंट एक साल में 11 हजार रुपए में किया। रिटायर्ड टीचर हरिप्रसाद कश्यप के पास गिरोह का एक आदमी पहुंचा और उसने कहानी बताई कि उसकी मा करील तोड़ने जंगल गई थी जहां उसे नागमणि मिली हैं, जिसकी मार्केट वैल्यू 1 करोड़ रुपए है।

नागमणि का सौदा उसने रिटायर्ड शिक्षक से 30 लाख रुपए में कुछ ऐसे किया कि 15 लाख रुपए उसे और बाकि 15 लाख रुपए टावर लगाने वाले व्यक्ति को देना था। रिटायर्ड शिक्षक उसके झांसे में आ गया ओर 4 लाख रुपए एडवांस भी दे दिए। इसके बाद उन्हें पता चला कि वे ठगे गए हैं। इस मामले में शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज किया। पतासाजी के दौरान पुलिस को एक आरोपी संजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया। वहीं चार आरोपी अखिलेश कुमार सूर्यवंशी, विजय सूर्यवंशी, विनोद कुमार सूर्यवंशी व भोले कुमार भास्कर उर्फ राजकुमार फरार हैं। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 3 लाख 15 हजार 500 रुपए बरामद किए गए हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *