13 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह :पार्टी के प्रदेश प्रभारी सहित कई दिग्गज नेता हो सकते हैं शामिल..

  राजनीती।NewsT20 : छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री का इंतजार सभी को है। जानकारी के मुताबिक 13 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह होगा। जिसमे शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा, पार्टी के प्रदेश प्रभारी सहित कई दिग्गज नेता शामिल हो सकते हैं।

आपको बता दें कि विधायक दल का नेता चुनने भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक टीम के सदस्य 10 दिसंबर को छत्तीसगढ़ आएंगे।11 दिसंबर को विधायक दल की बैंठक में सीएम का ऐलान किया जाएगा। जिसके बाद 13 दिसंबर को नव नियुक्त मुख्यमंत्री शपथ लेंगे।छत्तीसगढ़ में सीएम पद को लेकर कई नामों पर चर्चा है। छत्तीसगढ़ में जिन नामों की चर्चा खूब हो रही है, वो विष्णुदेव साय, गोमती साय, रेणुका सिंह, डॉक्टर रमन सिंह, ओपी चौधरी और अरुण साव हैं। इन सबके अलावा महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस और आरएसएस से जुड़े नेता डॉ. पूर्णेन्दु सक्सेना का नाम भी सीएम की दौड़ में शामिल हो गया है। अब बीजेपी आलाकमान ही तय करेगा कि इन सभी में से किसे सीएम की कुर्सी में13 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह :पार्टी के प्रदेश प्रभारी सहित कई दिग्गज नेता हो सकते हैं शामिल..  बिठाया जाएगा।

आपको अवगत करा दे की : केंद्र सरकार में जनजातीय मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे अर्जुन मुंडा को भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ का पर्यवेक्षक बनाया है। केंद्रीय बंदरगाह, जहाज रानी, जलमार्ग एवं आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल भी पर्यवेक्षकों के पैनल में शामिल हैं। सोनोवाल असम के पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। जिस लहजे से भी उन्हें ये जिम्मेदारी दी गई है। संगठन का लंबा अनुभव रखने वाले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार को भी पार्टी ने पर्यवेक्षक का दायित्व सौंप दिया है। वे भाजपा संगठन के अलग-अलग पदों पर रह चुके हैं। और हरियाणा से राज्यसभा सांसद भी रहे हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *