छत्तीसगढ़ में जीत के बाद से बीजेपी में जश्न का दौर जारी है. मुख्यमंत्री के पद को लेकर भी चर्चा तेज है.

रायपुर. भिलाई NewsT20 : सीएम बनने की रेस में रेणुका सिंह बीजेपी की उन तमाम खूबियों पर खरी उतरती हैं जिनकी जरूरत बीजेपी को 2024 के महासंग्राम में होगी. इस बात को और बल तब मिल गया जब गुरुवार को रेणुका सिंह ने जेपी नड्डा से मुलाकात की.

भरतपुर सोनहत से जीतने वाली रेणुका सिंह के फेवर में कई बातें की जा रही है . एक तो वो आदिवासी परिवार से आती हैं, दूसरा बीजेपी को महिला सीएम की तलाश है. तीसरा कारण है रेणुका सिंह का लंबा राजनीतिक करियर. रेणुका सिंह को राज्य से लेकर केंद्र तक की समझ हैं. जमीनी स्तर पर भी उन्होने लंबे वक्त तक काम किया केंद्र में केंद्रीय मंत्री भी रहीं. 2024 को साधने के लिए बीजेपी जिस चेहरे की तलाश में है वो सभी गुन रेणुका सिंह में मौजूद हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह हमेशा से अपने फैसलों से लोगों को चौकाते रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि एक बार फिर वो अपने फैसले से छत्तीसगढ़ की सियासत और जनता दोनों को चौकाएंगे. 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में महिलाओं का वोट बीजेपी के लिए महत्वपूर्ण है. बीजेपी महिला को सीएम पद पर बिठाकर महिला वोट और आदिवासी वोटों दोनों पर निशाना साधना चाहती है ।

रेणुका सिंह का सियासी सफर

जनपद पंचायत चुनाव से शुरु किया सफर

2000 में रामानुजगंज से मंडल अध्यक्ष बनीं

2002 में समाज क्ल्याण बोर्ड का अध्यक्ष पद संभाला

2003 में रामानुजगंज से बीजेपी विधायक बनीं

2008 में दोबारा जनता ने विधायक चुनाव

रमन कैबिनेट में महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री बनीं

2019 में सरगुजा से सांसद चुनी गईं

2019 में जनजातीय मामलों की केंद्रीय राज्य मंत्री बनीं ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *