पानीपत. आपने अकसर लोगों को दूसरों के बारे में भविष्यवाणी करते हुए सुना और देखा होगा लेकिन पानीपत में ऐसा मामला सामने आया है जिसने सबको हैरत में डाल दिया है. पानीपत जिले के इसराना गांव में 15 अगस्त को कुछ ऐसा हुआ जिसे सुनकर किसी को भरोसा नहीं होगा. यहां इसराना के 80 साल के ओमप्रकाश ने अपनी मौत की भविष्यवाणी एक महीने पहले ही कर दी थी. जो एकदम सही साबित हुई .परिजनों का कहना है कि ओमप्रकाश ने करीब एक महीने पहले ही अपनी मौत का दिन और समय लोगों को बता दिया था.और हैरत की बात ये है कि ओमप्रकाश की मौत उनके बताए हुए समय पर ही हुई.

मनुष्य का जन्म नौ महीने तक माता के गर्भ में रहने के बाद होता है. ठीक इसी तरह मृत्यु आने से नौ महीने पहले ही कुछ ऐसी घटनाएं होने लगती हैं जो इस बात का संकेत देती हैं. यह संकेत इतने सूक्ष्म होते हैं कि हम अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में उन पर ध्यान ही नहीं देता.

चर्चा का केंद्र बना मौत की भविष्यवाणी

गांव के लोगों का कहना है कि पहले वो लोग ओमप्रकाश की बातों को मजाक समझ रहे थे. लेकिन भविष्यवाणी के दिन मौत होने के बाद से लोग हैरान हैं कि आखिर ऐसे कैसे हो सकता है. दुविधा में फंसे लोग अब इस बात को स्वीकार कर रहे हैं. और ओमप्रकाश की मौत की भविष्यवाणी अब लोगों के लिए चर्चा का विषय बन गया है. इतना ही नहीं लोगों का कहना है कि 80 साल के ओमप्रकाश को अपनी मौत का दिन और समय पता था, इसलिए उसने कई दिन पहले ही लोगों को शिवपुरी के आसपास की सफाई के लिए कह दिया था.

परिजनों को लगा था मजाक

मृतक ओमप्रकाश के भतीजे का कहना है कि वो काफी समय से बीमार चल रहे थे लेकिन परिवार को ये नहीं लगा था कि उनकी कही बात सच साबित हो जाएगी .हमारे लिए उस वक्त ये बात महज एक मजाक का विषय था लेकिन हम खुद हैरान है कि कैसे किसी इंसान को अपनी मौत का सही समय और दिन पता हो सकता है. मृतक के भतीजे ने बताया कि कई दिनों पहले ओमप्रकाश चाचा ने कहा था कि 15 अगस्त के दिन रात 8 बजे उनकी मौत हो जाएगी और उस वक्त मजाक में उड़ाई गई बात आज सच साबित हो गई.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *