इंसान और कुत्तों के बीच का रिश्ता काफी क्लोज होता है. कुत्तों की गिनती दुनिया के सबसे वफादार जानवरों में होती है. अगर आप सड़क पर घूमने वाले कुत्तों को भी रोटी खिला देंगे तो वो पूरी उम्र आपके आगे-पीछे दुम हिलाएगा. ऐसे में पालतू डॉग्स की वफादारी का तो कहना ही क्या. पहले कुछ कुत्तों को अपने घर की सेफ्टी के लिए पालते थे. इसके बाद कुछ डॉग को पुलिस और मिलिट्री वाले पालने लगे. इन्हें सेफ्टी पर्पस से खूंखार बनाया जाता था. डोगरमैन और जर्मन शेफर्ड इसमें सबसे कॉमन ब्रीड थे.

समय के साथ डॉग्स की ब्रीड पर काफी एक्सपेरिमेंट होने लगा. दो ब्रीड्स को क्रॉस कर नई ब्रीड बनाई जाने लगी. इसका अंजाम कई नए तरीकों के डॉग्स के जन्म के तौर पर हुई. बीते कुछ समय से डॉग के एक ब्रीड पिटबुल पर बैन लगाने की डिमांड चल रही है. दरअसल, इस ब्रीड के डॉग्स ने कई लोगों पर अटैक कर उनकी जान ले ली है. इस वजह से खतरे को देखते हुए इनपर बैन लगाने की बात चल रही है. पिटबुल तो होते ही खूंखार हैं. लेकिन अगर आपने दुनिया के सबसे बड़े पिटबुल को देख लिया तो आपके होश ही उड़ जायेंगे.

दैत्य दिखता है ये पिटबुल

सोशल मीडिया पर एक शख्स ने अपने पालतू पिटबुल की तस्वीरें शेयर की. उसका दावा है कि ये दुनिया का सबसे बड़ा पिटबुल है. साथ ही उसने अपने डॉग से जुड़े कई खौफनाक सच भी लोगों को बताए. इस पिटबुल का नाम हल्क है. इसका वजन करीब 80 किलो है और जब ये अपने पिछले पैर पर खड़ा होता है तो इसकी हाइट 6 फ़ीट हो जाती है. इसके मालिक मार्लोन ग्रीनन ने बताया कि वो इसे अमेरिका में लेकर रहता है जहां वो डॉग ब्रीड प्रोटेक्शन के लिए काम करता है. हल्क को देखकर कोई भी डर जाता है.

शेयर किया सीक्रेट

मार्लोन ने बताया कि पिछले कुछ समय से पिटबुल पर बैन लगाने की बात चल रही है. उसके हल्क के कई बच्चों को यूके में इलीगल तरीके से भेजा गया है. यानी हल्क जैसे और भी कुत्ते यूके में मौजूद हैं. हल्क की कीमत दो करोड़ है. ऐसे में इसके बच्चों को भी अच्छी-खासी कीमत पर बेचा गया होगा. बता दें कि यूके में पिटबुल बैन है. लेकिन इलीगल तरीके से उन्हें वहां आज भी पाला जाता है. मार्लोन ने बताया कि हल्क के दो बच्चों की उसे जानकारी है. बाकी के बारे भी नहीं जानता.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *