दुनिया में कई ऐसी चीजें हैं, जिनके बारे में जानकर हम चौंक जाते हैं. कुछ अपनी डिजाइन और कलाकृत‍ि की वजह से बेहद खास है तो कुछ अपनी उपयोगिता की वजह से. लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसा पब्‍ल‍िक टॉयलेट वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपको अपनी आंखों पर भरोसा नहीं होगा. दरअसल, यह वॉशरूम महल जैसे भव्‍य डिजाइन से सजा हुआ है.

इंस्‍टाग्राम यूजर कृशांगी ने ने इस शेयर किया और इसे थाईलैंड का बताया. वीडियो की शुरुआत में वे कहती दिख रहीं कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं वॉशरूम के बारे में वीडियो बनाऊंगी, लेकिन आज मैं खुद को रोक नहीं पाई. मेरा मतलब है कि इसे देखो. फिर, कैमरे में एक शानदार सुनहरे रंग का डिजाइन नजर आता है. दरअसल यह वॉशरूम है, जिसे महल की तरह डिजाइन किया गया है. इतना ही नहीं, वॉशरूम के ठीक बाहर एक बगीचा भी है जो देखने में काफी शानदार लुक वाला है.

 

4 लाख से ज्‍यादा बार देखा गया वीडियो

इस पोस्ट को 8 अगस्त को शेयर किया गया था. तब से अब तक इसे 4 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. करीब 60,000 लाइक्स भी मिले हैं. लोग इसे शाही वॉशरूम बता रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, चाहे कोई कुछ भी कहे, मैं वहां सोने जा रहा हूं. वह पूरा महल है और राजसी नजर आ रहा है. दूसरे ने टिप्‍पणी की, वाह, बहुत सुंदर. अद्भुत. चौथे ने पोस्ट किया, कितना शाही वॉशरूम! यार, मैं यहां जाना चाहता हूं और अच्छे कपड़े पहनना चाहता हूं और बाहर बहुत सारी तस्वीरें लेना चाहता हूं. इसका डिजाइन इतना भव्‍य है, मैं तो देखकर ही मंत्रमुग्‍ध हो गया.

यहां के बाथरूम की तस्‍वीरें भी हुई थीं वायरल

इससे पहले चीन के एक फैंसी मॉल डेजी प्लाजा के टॉयलेट की तस्‍वीरें वायरल हुई थीं. वह भी देखने में महल की तरह नजर आ रही थीं. इसका इंटीरियर इतना जबरदस्‍त था कि अंदर जाने के बाद इंसान बाहर आना भूल जाएगा. दुनिया के इस सबसे सुंदर बाथरूम को शंघाई की मशहूर आर्किटेक्ट फर्म X+Living ने डिज़ाइन किया है. बाथरूम में एक लंबा कॉरिडोर है, जिसमें दीवार से बाहर आते हुए प्लांट लगाए गए हैं. ये किसी बगीचे की तरह नजर आता है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *