Deer

अमेरिका के मिसौरी में रहने वाले डेविड बेरी नाम के एक शख्‍स को कई हिरणों के श‍िकार का दोषी पाया गया. लंबी बहस के बाद अदालत ने उसे एक साल तक जेल में रहकर महीने में कम से कम एक बार डिज्‍नी का बाम्‍बी कार्टून देने की सजा सुनाई.

Church

2003 में शिकागो की अदालत ने जेसिका लांग और ब्रायन पैट्रिक को अपने गृहनगर में एक गधे के साथ मार्च करने का आदेश दिया था. दोनों ने ऐसा किया. गधे के साथ मार्च करते हुए एक पोस्टर साथ रखना पड़ा था, जिस पर लिखा था, बेवकूफीभरे अपराध के लिए खेद है.
क्रिसमस की पूर्व संध्‍या पर चर्च से बाल ईसा मसीह की मूर्ति चुराने का उनपर आरोप लगा था.

Road Accident

अमेरिका के ओक्‍लाहोमा में हाईस्‍कूल के छात्र टाइलर एलरेड को दोस्‍त की मौत का दोषी पाया गया. टाइलर शराब पीकर कार चला रहा था जब उसका दोस्‍त कार की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई. कोर्ट ने उसे साल भर के लिए ड्रग, शराब और निकोटिन टेस्ट करवाने का आदेश दिया. साथ में 10 साल चर्च जाने का फैसला सुनाया.

Jobs

स्पेन की एक अदालत तो और भी जबरदस्‍त फैसला सुनाया. 25 साल का यह युवक अपने माता-पिता से हर महीने 355 पाउंड जेब खर्च मांग रहा था. मम्‍मी-पापा ने नहीं दिया तो वह कोर्ट चला गया. अदालत ने युवक को ही सजा सुना दी. कहा, 30 दिन के अंदर अपने माता-पिता का घर छोड़ना होगा और अपने पैरों पर खड़ा होना सीखना होगा. इसके लिए नौकरी तलाशनी होगी.

music

2008 में एंड्रयू वेक्टर नाम का एक शख्‍स अपनी कार में काफी तेज आवाज में रैप सुन रहा था. मामला कोर्ट पहुंचा तो अदालत ने उसे 20 घंटे तक बीथोवन, बाख और शोपेन का शास्त्रीय संगीत सुनने का आदेश दिया. जज चाहते थे कि वेक्‍टर यह समझें कि अनचाहा संगीत सुनना कैसा लगता है. लेकिन वह सिर्फ 15 मिनट ही संगीत सुन पाएं.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *