मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से एक अमानवीय घटना सामने आई है. जहां एक शख्स को आवारा कुत्ते का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार 25 वर्षीय आरोपी डिलीवरी का काम करता है. दरअसल शनिवार शाम पवई इलाके के हीरा पन्ना मॉल के पीछे आरोपी ने वारदात को अंजाम दिया था. आरोपी कुत्ते को पकड़कर मॉल के पीछे ले गया और उसके साथ शर्मनाक हरकत की.

पुलिस ने बताया कि एक राहगीर ने घटना को देखा और शिकायत दर्ज कराने वाले एनजीओ कार्यकर्ताओं को इसकी सूचना दी. इसके बाद आरोपी की पहचान की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अधिकारी सावंत ने कहा कि आकाश को पशु संरक्षण अधिनियम की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है.

पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटना –

बता दें कि पोवई में पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. पोवई स्थित गैलेरिया शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में 8 साल की ‘नूरी’ नाम की मादा कुत्ते के साथ दरिंदगी की गई थी. घटना की हैवानियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मादा कुत्ते के गुप्तांग में 11 इंच की लकड़ी डाल दी गई थी. इसके बाद पोवई पुलिस ने घटना के संबंध में अज्ञात लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 377 और पशु क्रूरता सुरक्षा अधिनियम 1960 के तहत एफआईआर दर्ज की थी.

ठीक इसी तरह की घटना जुलाई 2020 में भी सामने आई थी. इस मामले की सुनवाई पिछले साल जनवरी में हुई थी. इसमें आरोपी को 6 महीने की कैद की सजा दी गई थी. आरोपी ने इस घटना को जुलाई 2020 में अंजाम दिया था. आरोपी ने सड़क से एक कुत्ते को पकड़कर उसका यौन उत्पीड़न किया था. मजिस्ट्रेट ने इस मामले में शिकायतकर्ता की गवाही को मानते हुए आरोपी को सजा सुनाई थी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *