SBI Recruitment 2023: बैंक में नौकरी करना बहुत लोगों का सपना होता है. इसके लिए समय – समय पर भर्ती निकलती रहती है. फिलहाल भारतीय स्टेट बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. कुल पदों की संख्या 2000 है और इन पदों के लिए अभ्यर्थी एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. एसबीआई पीओ के लिए रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट 27 सितंबर 2023 है.

सफल आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए प्रारंभिक परीक्षा अस्थायी रूप से नवंबर में आयोजित होने वाली है. इसके लिए आवेदक अक्टूबर के दूसरे सप्ताह तक अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकेंगे. भर्ती अभियान का लक्ष्य विज्ञापन संख्या सीआरपीडी/पीओ/2023-24/19 के तहत प्रोबेशनरी अधिकारियों के लिए कुल 2000 रिक्तियों को भरना है.

SBI Recruitment 2023: आयु सीमा और चयन प्रक्रिया

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा 1 अप्रैल, 2023 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट का प्रावधान है. उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य लिखित परीक्षा और साइकोमेट्रिक मूल्यांकन/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा

SBI Recruitment 2023: शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई अन्य समकक्ष योग्यता होगी चाहिए. अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखा जा सकता है.

SBI Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये होगा और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी जाएगी.

SBI Recruitment 2023: आवेदन करने के स्टेप

  • सबसे पहले एसबीआई के करियर पेज sbi.co.in/web/careers पर जाएं.
  • यहां पीओ 2023 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
  • रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं.
  • फॉर्म भरें और सबमिट करें.
  • डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *