Railway Recruitment 2023: रेलवे में नौकरी की तलाश में भटके रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. अगर आप 10वीं, 12वीं पास हैं, तो रेलवे में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का बेहतरीन मौका है. इसके लिए  पटियाला लोकोमोटिव वर्क्स ने अपरेंटिस के पदों पर बहाली करने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक उम्मीदवार Railway PLW की आधिकारिक वेबसाइट plw.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत संगठन में 295 पद भरे जाएंगे.

इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 9 अक्टूबर को शुरू हुई थी और 31 अक्टूबर, 2023 को समाप्त होगी. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सबसे पहले दिए गए इन तमाम खास बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.

Railway में भरे जाने वाले पदों की संख्या

इलेक्ट्रीशियन: 140 पद
मैकेनिक (डीजल): 40 पद
मशीनिस्ट: 15 पद
फिटर: 75 पद
वेल्डर: 25 पद

फॉर्म भरने के लिए जरूरी योग्यता

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए और कक्षा 10वीं में 50% अंक प्राप्त होने चाहिए.

आवेदन करने के लिए क्या है आयुसीमा

जो लोग मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन, मशीनिस्ट और फिटर के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयु सीमा 15 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं वेल्डर पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 15 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

Railway में फॉर्म भरने के लिए देना होगा आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को प्रोसेसिंग फीस के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा. प्रोसेसिंग फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए. इससे संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार PLW की आधिकारिक वेबसाइट को भी चेक कर सकते हैं.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *