पटना. लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना के ईको पार्क में न्यूज18 यूपी-उत्तराखंड के मैनेजिंग एडिटर अमिश देवगन के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में लालू यादव और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार की शाम पटना में पहली बार रोड शो किया. वहीं रोड शो के बाद पीएम मोदी ने राजभवन में ही रात्रि विश्राम किया.

इसके बाद सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी पटना साहिब गुरुद्वारा जाने से पहले पटना के ईको पार्क में वॉक करने पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी के साथ खास बातचीत में लालू यादव के मुस्लिम आरक्षण वाले बयान पर कहा कि लालू जी ने सिर्फ यही नहीं कहा कि आरक्षण होना चाहिए बल्कि उन्होंने कहा था कि पूरा का पूरा यानि एससी-एसटी, ओबीसी सभी का आरक्षण अब मुसलमानों को देना चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सविधान सभा ने गंभीर चर्चा करके तय किया था कि इस देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होना चाहिए. बाबा साहब अंबेडकर के विचार भी बहुत स्पष्ट रहे हैं कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होना चाहिए. वहीं पंडित नेहरू जी के भी यही विचार थे. इसके बावजूद भी राजनीति और सत्ता की भूख ने इन लोगों को इतना नीचे गिरा दिया है कि ये लोग फिर से देश को एक बार फिर से धर्म के आधार पर बांटना चाहते हैं और इसीलिए देश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने की बात करते हैं.

इस दौरान एक जवाब के जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष पीएम उम्मीदवार तय नहीं कर पा रहा है. कांग्रेस पूरी तरह से दिशाहीन है और वो एजेंडा तक नहीं तय कर पा रहे हैं. वो केवल मोदी विरोध और मोदी को गाली देकर ही चुनाव जीतना चाहते हैं. बता दें कि पीएम मोदी आज काशी में भव्य रोड शो करेंगे और कल यानी मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे.

वाराणसी में सोमवार को होने वाले रोड शो से पहले पीएम मोदी ने न्यूज18 इंडिया से कहा कि कहीं मैं अखबार में पढ़ रहा था कि वो (विपक्ष) एक ऐसा फॉर्मूला ला रहे हैं, जिसमें पांच साल में पांच प्रधानमंत्री होंगे. हर वर्ष एक प्रधानमंत्री. अगर वो हर वर्ष एक प्रधानमंत्री लाएंगे तो आप मुझे बताइए देश का क्या होगा. अब तो गांव के लोग भी बढ़िया मजेदार कथा सुनाते हैं.

एक बार दस किसान इकट्ठा हुए और उन्होंने सोचा कि पानी के बिना क्या होगा. मिलकर उन्होंने पानी की जांच करने वाले को बुलाया. जांच करने वाले ने बताया कि पानी निकल सकता है. अगर 100 मीटर ट्यूबवेल कर दोगे तो पानी निकल जाएगा और पानी मिलेगा. इसके बाद दसों किसानों ने कहा कि दस मीटर मेरे यहां गड्ढा करो, दूसरे ने कहा मेरे यहां. दसों ने कहा कि दस-दस मीटर कर लो सौ मीटर हो जाए. क्या पानी निकलेगा. तो पांच साल में पांच प्रधानमंत्री इतने बड़े देश को समझ भी नहीं पाएगा.

विपक्ष के सवाल कि पहले मोदी जी 400 पार की बात करते थे, अब नहीं कर रहे हैं, इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘मैं कल भी बोला हूं जी. अब वो ठीक है कि उनकी चिंता यह है कि आखिर कांग्रेस का एजेंडा क्या है- 400 पार कर पाएंगे या नहीं. उनका एजेंडा यह नहीं है कि वो कितनी सीटें जीतेंगे और वो कैसे जीतेंगे. दूसरा मैंने करीब-करीब सभी राज्यों (तीन-चार राज्य बाकी) का भ्रमण किया है. सभी राज्यों के भ्रमण से मैं देख रहा हूं कि आंधी है आंधी और 400 पार बहुत आराम से देश की जनता कराने वाली है. विपक्ष 19 से 24 में विपक्ष के नाते भी विफल गया है. जो लोग विपक्ष के नाते भी विफल रहे हैं उसको इतने बड़े देश का कारोबार कौन देगा?

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *