रायगढ़/ जिला प्रशासन के लिए घरघोडा और धरमजयगढ़ जनपद पर सीईओ बैठना टेढ़ी खीर बन गया है रायगढ़ जिले के सबसे छोटे जनपद पंचायत जहाँ कुल 42 ग्राम पंचायत है वही दूसरी तरफ जनपद पंचायत में सीईओ कुर्सी पर बैठने की लड़ाई जोरो पर है जिसके लिए उठापटक भी तेज हो गई है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार आज 30 नवंबर को शासन द्वारा भेजे गए सीईओ शिव कुमार टंडन मीटिंग ले रहे थे उसी समय पूर्व घरघोड़ा जो वर्तमान में एपीओ ( जिला प्रशासन के आदेशानुसार ) सीईओ नितेश उपाध्याय सीईओ शिव कुमार टंडन के चेम्बर में बैठ गया।

नजारा देख के सचिव व विभाग के उपस्थित कर्मचारी अचंभित रह गए । कर्मचारियों में शंशय की स्थिति निर्मित हो गई है किसकी सुने किसकी नही । अंदर ही अंदर लुत्फ भी उठा रहे है । अब देखना अब कुर्सी पर किसका होगा । जनपद पंचायत के तत्कालीन सीईओ नितेश उपाध्याय ने घरघोडा जनपद पंचायत विवादों के लेकर अखबारों , सोशल मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी है ।

विवादो के कारण जिला प्रशासन के आदेशानुसार नितेश उपाध्याय को जिला कार्यलय में एसपीओ के पद पर नियुक्ति किया गया है । वही आज नितेश उपाध्याय ने घरघोडा जनपद पंचायत में सीईओ टंडन की कुर्सी पर बैठकर सभी को चौका दिया ।  बताया जा रहा कि नितेश उपाध्याय के द्वारा हाई कोर्ट का स्टे लेकर आये है ।

इस तरह कुर्सी की लड़ाई में नितेश उपाध्याय को कानून का सहारा मिल गया और छत्तीसगढ़ शासन तथा जिला प्रशासन के आदेश बेसहारा नजर आ रहे हैं! बहरहाल कुर्सी की लड़ाई में जनपद क्षेत्र के कामकाज प्रभावित हो रहे हैं साथ ही साथ जनपद के अधिकारी और कर्मचारी आखिर किन के आदेशों का पालन करें असमंजस में है अब देखना यह लाजिमी होगा कि कुर्सी की लड़ाई में आखिर राज किसका कायम होता है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा!

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *