मां को दुनिया में एक ऐसा प्राणी माना जाता है, जो कभी भी अपने बच्चे का बुरा नहीं कर सकती. चाहे मां इंसान की हो या फिर जानवरों की, उसके अंदर की संवेदना और ममता एक जैसी ही होती है. हालांकि सभी मम्मियों से आप ये उम्मीद नहीं रख सकते हैं क्योंकि कुछ तो इतनी ज्यादा पत्थर दिल होती हैं कि उन्हें अपने नवजात बच्चे से भी बिल्कुल प्यार नहीं होता है.

आपसे हम ऐसा एक घटना सामने आने के बाद कह रहे हैं. हालांकि ये घटना अपने देश की न होकर पड़ोसी देश चीन की है, लेकिन इतनी ज्यादा असंवेदनशील है कि सुनकर आपके रोंगटे खडे़ हो जाएंगे. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक चीन में ही रहने वाली ये महिला कहीं घूमने-फिरने के लिए गई थी, जहां उसे लिफ्ट में ही लेबर पेन शुरू हो गया और फिर उसने ये थर्रा देने वाला काम किया.

मां ने पैदा करके कूड़ेदान में डाला बच्चा

ये घटना चीन के चोंगक्विंग की बताई जा रही है, जहां 21 अगस्त को एक स्थानीय अखबार ने वीडियो के बारे में लिखा. हालांकि ये वीडियो चीन के सोशल मीडिया पर पहले ही लाखों बार देखा जा चुका है. महिला अपने सामान के साथ एक लिफ्ट के अंदर घुसती है. कुछ ही सेकंड्स के बाद वो नीचे की ओर झुकती है और अपने ट्राउज़र के एक पैर से नवजात बच्चे को बाहर निकालती है. फिर वो तसल्ली से बच्चे को टिश्यू पेपर से पोंछती है. इसके साथ ही अपने कपड़े और लिफ्ट में लगे खून को भी पोंछ देती है. इस दौरान जब कोई लिफ्ट में आता है, तो वो बच्चे को छिपाती भी है. फिर वो सामान के साथ बाहर आकर टिश्यू पेपर में लिपटे बच्चे को कूड़ेदान में डालकर निकल जाती है.

इतने के बाद भी बच गया बच्चा

महिला को ऐसा करता देखकर वहां जाती एक महिला डस्टबिन में देखती भी है कि वहां क्या है लेकिन बच्चा नहीं मिलता. वहीं मां अपने जूते पर लगे खून को साफ करके वहां से चलती बनती है. गनीमत ये रही कि बच्चे की जान फिर भी बच गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस तक मामला पहुंचने के बाद मां ने अस्पताल से आकर बच्चे को ले लिया है लेकिन जिसने भी इस घटना के बारे में देखा या सुना वो दहल गया. सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने उसे जानवर से भी बदतर कहा है तो कुछ लोगों ने डायन कै टैग दे दिया है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *