Man Gets Chip Implanted In Hand: जब भी बाहर घूमने के लिए कहीं जाते हैं तो खर्च करते वक्त अपना एटीएम कार्ड या क्रेडिट कार्ड का बार-बार यूज करते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसा करने में परेशान हो जाते हैं. इससे छुटकारा पाने के लिए एक शख्स ने अजीबोगरीब तरीका निकाला है. उसने क्रेडिट-डेबिट कार्ड का बार-बार यूज करने से निजात पाने के लिए कठोर कदम उठाया. उसे अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड की चिप को अपनी कलाई में ही इम्प्लांट करा लिया, ताकि इस झंझट से मुक्ति मिल जाए. यूके का यह शख्स जो टिकटॉक पर @paybyhand नाम से जाना जाता है. उसने खुलासा किया कि उसने अपनी कलाई में एक कॉन्टैक्टलेस चिप लगाने के लिए लगभग £200(19,000 रुपये) का भुगतान किया.

अपने हाथ के अंदर ही इम्प्लांट करवाया चिप –

जब शख्स ने अपने हाथ में कॉन्टैक्टलेस चिप लगवाया तो उसने पेनलेस प्रॉसेस अपनाया. वह अब बैंक कार्ड का यूज किए बिना सिर्फ हाथ दिखाकर सामानों का भुगतान करने में सक्षम है. इसके लिए उसने बैंक से भी कॉन्टैक्ट किया. यूजर ने यूके स्थित स्टार्ट-अप वॉलेटमोर कंपनी के माध्यम से अपनी प्रक्रिया पूरी की, जो इस तरह की प्रक्रियाओं को अंजाम देती है. इसमें दर्द नहीं होता और इम्प्लांटमेंट में लगभग 15 मिनट लगते हैं. टिकटॉक पर पोस्ट की गई कई क्लिप में उन्होंने सर्जरी से लेकर पेट्रोल के भुगतान तक, चिप के साथ अपने प्रॉसेस को कैमरे में रिकॉर्ड किया और लोगों को दिखलाया कि आखिर यह कैसे संभव है.

वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हुआ वायरल –

एक वीडियो में पेट्रोल अटेंडेंट हैरान दिखाई दे रहा है, जब उसने अपना हाथ रखकर ही पेमेंट कर दिया. उसने उस शख्स से पूछा कि वह ऐसा कैसे कर सकता है, जिस पर उसने ‘जादू’ का जवाब दिया. वॉलेटमोर के अनुसार, इम्प्लांट से पहले आपको साइट के साथ एक अकाउंट सेट करना होगा, ऐप डाउनलोड करना होगा, और फिर इम्प्लांट डालने से पहले किसी विशेषज्ञ के साथ इंस्टॉलेशन की व्यवस्था करनी होगी. उसके बाद यह सिंपल है. आपको अपना अकाउंट टॉप अप करना होगा और फिर आप ऐसा करने के लिए तैयार हैं.
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *