भिलाई। साढ़े तीन लाख रुपए के साथ पावर हाउस बस स्टैंड से रहस्यमय ढंग से लापता बच्चा मुंबई में मिल गया है। मुंबई रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ व जीआरपी की मदद से उसे पकड़ा गया है। बच्चे का पता चलने के बाद छावनी पुलिस की एक टीम उसे लेने मुंबई के लिए रवाना हो गई है। नाबालिग के वापस लौटने के बाद इसकी विस्तृत जानकारी मिल पाएगी।

बता दें जवाहर नगर निवासी नैना साहू (19) ने 30 नवंबर को सुबह 11 बजे अपनी स्कुटी से छोटे भाई फानेश्वर साहू (15) को 3 लाख 50 हजार रुपए देकर मम्मी-पापा के पास नवागढ़ जाने के लिए पावर हाउस बस स्टेण्ड छोड़ा था। शाम को नैना साहू के पापा का फोन आया कि फानेश्वर अभी तक घर नहीं पहुंचा है।

इसके बाद वह पावर हाउस बस स्टेण्ड पहुंची और आसपास काफी तलाश के बाद भी भाई का कुछ पता नहीं चला। इसके बाद युवती ने छावनी थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई। छावनी पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज कर लापता बच्चे की तलाश कर रही थी। इधर लापता बच्चे की जानकारी सभी थानों के साथ ही रेलवे पुलिस को भी दिया गया था।

इस बीच फनेश्वर साहू मुंबई रेलवे स्टेशन पर मिला। जीआरपी ने उसकी पहचान कर छावनी पुलिस को सूचना दी। नाबालिग के बैग में 2,70,500/- (दो लाख सत्तर हजार पांच सौ रुपए) व 3 मोबाइल मिले है। बच्चे को फिलहाल सीडब्ल्यूसी को सौंप दिया गया है। फिलहाल छावनी पुलिस की एक टीम मुंबई के लिए रवाना हुई है। संभवत: सोमवार को बच्चे का हैंडओवर लेने के बाद टीम भिलाई लौटेगी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *