मधयप्रदेश|News T20: मध्य प्रदेश में आज बुधवार कैबिनेट बैठक होने जा रही है. इस बैठक में कैबिनेट कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दे सकता है. ये बैठक सुबह 11 बजे से मंत्रालय में होगी.

माना जा रहा कि मोहन कैबिनेट की इस बैठक में प्रधानमंत्री जन मन योजना को मंजूरी दी जा सकती है. इस योजना के तहत सरकार तीन साल में 23 जिलों के 1.20 लाख आदिवासियों को आवास उपलब्ध कराएगी. बैठक में आदिम जाति कल्याण विभाग प्रेजेंटेशन देगा. इसके साथ ही अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच और वसूली को लेकर भी प्रस्ताव लाया जा सकता है.

दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज बालोद जिले के दौरे पर रहेंगे. जहां वे जिले के लोगों को करीब 175 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात देंगे. सीएम साय के साथ विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 174 करोड़ 93 लाख रुपए की अलग-अलग 74 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर क्षेत्रवासियों को सौगात देंगे. इसके साथ ही लोगों को 3 हजार रामचरित मानस भी वितरित करेंगे. बता दें कि राज्य में बीजेपी सरकार बनने और विष्णुदेव साय के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनका बालोद जिले का यह पहला दौरा है.

इसके साथ ही जिले के गुंडरदेही में आयोजित तुलसी मानस प्रतिष्ठान के रामचरितमानस वितरण कार्यक्रम में सीएम साय शामिल होंगे. इस दौरान सीएम साय 21 लोगों को रामचरितमानस की प्रति भेंट कर रामचरितमानस के पठन-पाठन और जन-जन तक इनके व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए जनता को प्रोत्साहित करेंगे. इसके साथ ही वे मंच से कुल 3 हजार रामचरित मानस वितरण करेंगे।

 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *