भिलाई [न्यूज़ टी 20] फतेहपुर / यूपी के फतेहपुर जिले में दहेज लोभियों ने विवाहिता को पीट-पीटकर मार डाला. मायके वालों का आरोप है कि दहेज में भैंस, अंगूठी और कैश की मांग नही पूरी करने पर बेटी की हत्या कर शव फांसी पर लटका दिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए पति, सास, जेठ समेत चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. घटना जिले के कल्यानपुर थाना क्षेत्र के ममरेजपुर गांव की है.

मृतका की मां ने बताया कि उसने अपनी बेटी उषा की शादी 15 जून 2020 को ममरेजपुर गांव के रहने वाले कमलेश कुमार के साथ की थी. उसने अपने हैसियत के मुताबिक दान-दहेज देकर बेटी को विदा किया था. शादी के कुछ दिन बीतने के बाद ससुरालीजन दहेज में भैंस, अंगूठी और कैश की मांग कर रहे थे.

माली हालत ठीक नहीं होने के चलते दहेज की मांग पूरी नहीं कर सकी. जिस कारण मेरी बेटी को उसके ससुरालीजन आये दिन मारपीट कर प्रताड़ित किया करते थे. सुबह बेटी ने मुझे फोन कर बताया कि शराब के नशे में पति ने उसे बहुत मारा पीटा. सास और जेठ भी बहुत मारे है. ये लोग उसे जान से मार देंगे. जल्दी उसे यहां से ले जाएं। इसके बाद बेटी का फोन कट गया. शाम होते ही बेटी की मौत की खबर आई.

पति समेत चार लोगों पर केस दर्ज

मृतका की मां का आरोप है कि ससुरालीजनों ने मेरी बेटी की हत्या कर शव को फांसी पर लटका दिया. वहीं पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर पति, सास, जेठ समेत चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *