छ.ग, दुर्ग /  इनोवेटिका स्कूल ऑफ कॉस्मेटिक्स मुंबई ने पुणे स्थित शांताई हॉटल में सौंदर्य प्रसाधन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए छत्तीसगढ़ के दुर्ग की डॉ . आस्था पाटकर को आईसोक फेम 2022 और बेस्ट इनोवेटर ऑफ दि ईयर 2022 अवार्ड दिया गया । उल्लेखनीय है कि डॉ . आस्था पाटकर ने क्लीनिकल कॉस्मेटिक प्रोडक्ट पर रिसर्च एण्ड डेवलपमेंट कर बेहतर परिणाम देने वाले उत्पादन निर्माण तथा अब तक हाईलोरोनिक एसिड , नियासिनामाइड , रेडेंसिल जैसे विख्यात इंग्रेडिएंट्स का अपने उत्पादन में उपयोग करने के साथ – साथ विटामिन बी 3 , चारकोल सोप और स्टेरॉयड फ्री व पैराबेन फ्री कॉस्मेटिक्स उत्पादन पर अधिकतक काम किया है ।

पूरे भारत में इनके प्रोडक्ट्स की ऑनलाइन बिक्री

पूरे भारत की 30 हजार ब्रांड्स में से 85 ब्रांड के बीच हुई लगभग एक महिने की वोटिंग में आस्था को इस पुरस्कार के योग्य माना गया । सौंदर्य उत्पादन के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर पर नाम अर्जित करने वाली आस्था को विश्वास है कि उनका उत्पादन देश के अतिरिक्त छत्तीसगढ़ की आम जनमानस के बीच अधिक लोकप्रिय हो ।

उन्हें यह पुरस्कार विख्यात पत्रकार निशरीन पूणावाला ने 30 वल्ड रिकॉर्ड हॉल्डर यंगेस्टर रेकी मास्टर एण्ड क्रिस्टल हीलर डॉ . भूमिका गाला की विशेष उपस्थिति में दिया । इस अवसर पर इनोवेटिका स्कूल ऑफ कॉस्मेटिक्स की मैनेजिंग डॉयरेक्टर हर्षा शाह एवं चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर ऋषभ शाह के अलावा सौंदर्य प्रसाधन के क्षेत्र में कार्यरत संस्थाओं के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में मौजूद थे ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *