रायपुर [ News T20 ] | प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना की शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी जी के द्वारा 15 अगस्त 2021 को की गयी। इस योजना के माध्यम से देश के युवा नागरिकों को रोजगार के अवसर प्रदान किये जाने की बात की गई थी । इस योजना को प्रभावशाली आगे बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने मास्टर प्लान तैयार करने के दिए निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में आज यहां मंत्रालय महानदी भवन में प्रधानमंत्री गतिशक्ति योजना के अंतर्गत एम्पावर्ड ग्रुप आफ सेक्रेटरी की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की गई। मुख्य सचिव ने गतिशक्ति योजना के स्टेट मास्टर प्लान के निर्माण के संम्बध में विस्तार से चर्चा करते हुए पी.एम गतिशक्ति पोर्टल में आवश्यक जानकारी अपडेट करने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव ने राज्य शासन के विभिन्न विभागों के डाटा अपडेट की स्थिति, भू-अभिलेखों के जियो रिफिरिंग हेतु समयबद्ध कार्य योजना तथा पी.एम गतिशक्ति अंतर्गत वित्तीय सहायता (पार्ट-2) हेतु नवीन प्रोजेक्ट चयन के संबंध में चर्चा की गई। बैठक में प्रमुख सचिव वाणिज्य कर और येाजना विभाग  गौरव द्विवेदी, सचिव वन-तकनीकी शिक्षा श्रीमती आर.संगीता, वाणिज्य एवं उद्योग विभाग के विशेष सचिव हिमशिखर गुप्ता, छत्तीसगढ़ उद्योग विकास निगम के प्रबंध संचालक सारांश मित्तर सहित जल संसाधन, ऊर्जा, नगरीय प्रशासन, राजस्व, पर्यटन और अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *