रायगढ़। जिले के बहुचर्चित एक्सिस बैंक डकैती मामले में रायगढ़ पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। घटना के बाद फरार हुए शेरघाटी गैंग के डकैतों की पतासाजी में सीएसपी अभिनव उपाध्याय के नेतृत्व में स्पेशल पुलिस टीम बिहार, झारखंड रवाना हुई। स्पेशल टीम ने बिहार के गया जिले में रेड कर गैंग के 01 फरार शातिर डकैत अमित दास उर्फ धर्मेन्द्र दास उर्फ प्रजापत को हथियार समेत गिरफ्तार कर रायगढ़ लाया गया है। एसएसपी सदानंद कुमार के द्वारा गठित सीएसपी अभिनव उपाध्याय के नेतृत्व में स्पेशल टीम रायगढ़ से ही आरोपियों के सभी उपलब्ध जानकारियों को जुटाने में लग गयी थी जिनकी लगन और मेहनत के कारण उक्त डकैतों को गिरफ्तार करने में रायगढ़ पुलिस को सफलता मिली है।

Chhattisgarh Crimes

शेरघाटी गैंग के इन डकैतों ने 19 सितंबर की सुबह सशस्त्र हथियारों के साथ रायगढ़ के ढिमरापुर चौक स्थित एक्सिस बैंक की मुख्य शाखा में डकैती की घटना को अंजाम दिया था। जिसमें डकैत बैंक से नकद 4.19 करोड रूपये और 78 पैकेट सोने के जेवरात कुल 5.62 करोड़ रूपये लेकर अलग-अलग वाहनों से फरार हो गये थे। राज्य की सबसे बड़ी बैंक डकैती को छत्तीसगढ़ पुलिस ने चुनवती के रूप में लिया था।

रायगढ़ पुलिस एतिहासिक रूप से शत प्रतिशत बरामदगी करते हुए शेरघाटी गैंग बिहार के 05 डकैत राकेश कुमार गुप्ता, उपेंद्र सिंह , निशांत उर्फ पंकज कुमार महतो उर्फ राजेश दास , राहुल कुमार सिंह , अमरजीत कुमार को गिरफ्तार कर आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया गया। इसी बीच सीएसपी अभिनव के लगाये मुखबिर द्वारा एक फरार आरोपी अमित दास उर्फ धर्मेंद्र दास उर्फ प्रजापत के उसके गृह ग्राम कोंचडीह में नाम बदलकर रहने और लुक- छुप कर घर आने-जाने की सूचना दिया गया । फरार आरोपी अमित दास अपना नाम धर्मेंद्र दास बताकर रह रहा था।

ऐसे में सीएसपी अभिनव उपाध्याय द्वारा अपने हमराह स्टाफ को रेड के लिए उचित समय निर्धारित किये। स्थानीय पुलिस को गांव के बाहर बेक सपोर्ट के लिए रखकर स्पेशल टीम द्वारा अपनी सूझबूझ और साहस के साथ ग्राम कोचंडीह में आरोपी के छिपे मकान की घेराबंदी किया गया। आरोपी को भागने और किसी को मौके पर बुलाने का समय नहीं मिला । स्पेशल टीम ने मौके पर आरोपी अमित दास उर्फ धर्मेंद्र दास के कब्जे से एक देसी कट्टा और 6 जिंदा राउंड जब्त करते हुए आरोपी को हिरासत में लेकर रायगढ़ लाया गया है जिसे डकैती के अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड में भेजा गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *