रायपुर। रायपुर पुलिस ने एक आरोपी को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक सस्ती शराब को महंगी बोतलों में भरकर बेच दिया करता था। जिसके कारण इन शराब की बोतलों को लोग ज्यादा दामों में भी खरीद लेते थे। पुलिस ने सूचना मिलते ही घर पर रेड मारकर 30 हजार की अवैध शराब भी जब्त की है।

पुलिस ने अवैध शराब भी जब्त की है।

सिविल लाइन पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति अवैध रूप से शराब बेच रहा है। जिसके बाद अवैध शराब पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस की टीम बनाकर रवाना की गई। टीम जब पंडरी के काली नगर में युवक के घर पर पहुंची और छापा मारा तब शराब की इस हेराफेरी का भी खुलासा हुआ।

पुलिस ने जब रेड मारी तो मौके पर शराब की सैकड़ों खाली बोतलें भी मिलीं। अवैध शराब की कार्रवाई करने पहुंची पुलिस को खाली बोतलें जब मिली तो मामला उलझ गया। जिसके बाद पुलिस ने मध्यप्रदेश के निवासी बुद्धसेन जायसवाल को तत्काल गिरफ्तार कर लिया।

जब आरोपी बुद्धसेन से पुलिस ने पूछताछ की तो शुरुआत में वो टालमटोल करने लगा। फिर कड़ाई से पूछने पर उसने सच उगल दिया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो सस्ती शराब खरीदकर लाता है। फिर उसमें महंगी अंग्रेजी शराब की बोतलों में डाल देता है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी 300-400 रुपए के करीब कीमत की शराब को हेराफेरी कर 3-4 हजार रुपयों में भी बेच देता था। इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

रायपुर एएसपी क्राइम पीतांबर पटेल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अवैध शराब और नशाखोरों के खिलाफ पुलिस पूरी सख्ती से काम कर रही है। बीतें दिनों भी अवैध शराब के साथ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। यदि कोई दुकानदार भी इस अवैध नशे से जुड़े सामान बेचता है तो उस पर भी एक्शन लिया जाएगा।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *