भिलाई नगर/ महापौर परिषद की बैठक महापौर नीरज पाल की अध्यक्षता एवं निगम आयुक्त रोहित व्यास तथा अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी व एमआईसी मेंबर की उपस्थिति में संपन्न हुई। बैठक में सड़कों की स्थिति सुधारने के लिए महत्वपूर्ण फैसला लिया गया। प्रियदर्शनी परिसर पूर्व, सुभाष चौक, गुरुनाथ हॉस्पिटल के पीछे होते हुए दक्षिण गंगोत्री मेला ग्राउंड के सामने सुपेला मुख्य मार्ग का डामरीकरण किया जाएगा।

डामरीकरण के इस कार्य के लिए 60.97 लाख की राशि की स्वीकृति हुई है। काफी समय से आकाशगंगा के व्यवसायी भी इसकी मांग कर रहे थे तथा हजारों राहगीर इस सड़क से सुपेला होते हुए सेक्टर क्षेत्र की ओर आवागमन करते हैं, जिसको देखते हुए महापौर परिषद ने महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए इस व्यस्ततम सड़क को ठीक करने का फैसला लिया है। शीघ्र ही अब यह सड़क सुचारू आवागमन के लिए अच्छी हो जाएगी।

इसी तरह खमरिया वार्ड क्रमांक एक में भी डामरीकरण किया जाएगा। पेट्रोल पंप से लेकर खमरिया जाने वाली रोड का डामरीकरण होगा और खमरिया के सड़क को दुरुस्त किया जाएगा। इसकी भी स्वीकृति महापौर परिषद ने दी है। सड़कों को सुधारने की दिशा में महापौर परिषद गंभीरता से काम कर रही है। वार्ड क्रमांक 12 रानी अवंती बाई कोहका स्थित वॉलीबॉल ग्राउंड के संचालन एवं संधारण के लिए रुचि की अभिव्यक्ति निकाली जाएगी।

तालाबों/उद्यानों के रखरखाव व संचालन, संधारण के लिए भी रुचि की अभिव्यक्ति के तहत ऑफर मंगाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत विद्युत पोल, उच्च स्तरीय पानी टंकी एवं सुलभ शौचालय में फ्लेक्स/विज्ञापन के माध्यम से निगम को लाभ की प्राप्ति हो इसके लिए भी रुचि की अभिव्यक्ति के तहत ऑफर आमंत्रित किए जाएंगे। निगम के राजस्व बढ़ाने के लिए महापौर परिषद में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं।

इसके अलावा भी महापौर परिषद ने अन्य विषयों पर चर्चा की और उचित निर्णय लिया है। महापौर परिषद की बैठक में महापौर परिषद के सदस्य सीजू एंथोनी, लक्ष्मीपति राजू, साकेत चंद्राकर, मालती ठाकुर, संदीप निरंकारी, चंद्रशेखर गवई, लालचंद वर्मा, केशव चौबे, रीता सिंह गेरा, मीरा बंजारे, मन्नान गफ्फार खान तथा उपायुक्त नरेंद्र बंजारे एवं रमाकांत साहू, जोन आयुक्त पूजा पिल्ले, राजेंद्र नायक, अमिताभ शर्मा, कार्यपालन अभियंता संजय बागडे एवं कुलदीप गुप्ता आदि बैठक मौजूद रहे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *