बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक बुजुर्ग की दिनदहाड़े हसिया से काटकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि जमीन विवाद में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। गांव के ही रहने वाले मनोज कौशिक ने हत्या की है। पूरा मामला बिल्हा थाना क्षेत्र के ग्राम बरतोरी बाजार चौक का है।

मिली जानकारी के मुताबिक मृतक का नाम गणपति कौशिक (65) की हत्या की गई है। गणपति कौशिक और आरोपी के पिता कल्लू कौशिक के बीच जमीन को लेकर अक्सर विवाद होता रहता था। विवाद इतना बढ़ गया कि कल्लू के बेटे चिन्टू ऊर्फ मनोज कौशिक (24) ने गणपति की जान ले ली। आरोपी मनोज मौके से फरार है।

हत्या की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया।हत्याकांड से गांव में भय और आक्रोश का माहौल है। ग्रामीणों का कहना है कि जमीन विवाद को लेकर कई बार पंचायत में भी समझौते की कोशिश की गई थी, लेकिन कोई स्थायी समाधान नहीं निकल सका।

मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक ने गणपति कौशिक की जमीन के सामने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया था, जिसकी शिकायत जांच के बाद कुछ समय पहले तहसीलदार ने आरोपी युवक के अवैध कब्जे पर बने मकान को ढहा दिया था। इसी की वजह से वह रंजिश रखने लगा था।

बताया जा रहा है कि बुजुर्ग बाजार गया था, तभी उसने अपनी चखना दुकान के पास वारदात को अंजाम दिया। आरोपी गांव में दारू और गांजे का व्यवसाय भी करता है। फिलहाल बिल्हा पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है। वहीं शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *