राजस्थान [ News T20 ] | में करीब रिश्ते टूटते जा रहे हैं. खून के रिश्ते ही हैवानियत की भेंट चढ़ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला एक बार फिर सामने आया है. प्रदेश के चूरू जिले में 17 साल की नाबालिग भतीजी (Niece) को देखकर उसके चाचा (Uncle) की नीयत खराब हो गई. एक ही आंगन में बड़े भाई के परिवार के साथ रह रहे चाचा ने हैवानियत की हदें पार करते हुए भतीजी से रेप (Rape) की वारदात को अंजाम दे डाला. आरोपी ने पीड़िता के दरिदंगी एक बार नहीं बल्कि बार-बार की. आरोपी चाचा मासूम बच्ची को डरा-धमकाकर उससे डेढ़ माह तक रेप करता रहा.

लोक लाज से चुप बैठी रही पीड़िता का आखिरकार सब्र का बांध टूट गया. वह शुक्रवार को अपने पिता के साथ पुलिस थाने पहुंची. वहां उसने हैवान बने चाचा के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया है. महिला थानाधिकारी सुखराम चोटिया ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी और पोक्सो की संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर किया गया है. पीड़िता का जिला अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पीडिता का मेडिकल करवाया गया है.

परिवार में झगड़ा हुआ तब मामला सामने आया

सीआई चोटिया ने बताया कि नाबालिग पीड़िता के पिता ने रिपोर्ट दी कि वह अपने परिवार के साथ रहता है. उसी आंगन में उसका छोटा भाई भी रहता है. दो दिन पहले 17 नवंबर की शाम को जब वह मजदूरी करके घर आया तो उसकी पत्नी ने बताया कि छोटे भाई ने उसके साथ झगड़ा किया है. झगड़े के दौरान नाबालिग बेटी ने बताया कि चाचा उसके साथ पिछले डेढ़ महीने से रात के वक्त मौका पाकर गलत काम करता आ रहा है. जब उसकी मां ने नाबालिग बेटी से इस संबंध में पूछा तो उसने रोते हुए चाचा की करतूत बताई. यह सुनकर उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई.

आरोपी चाचा के पहले से तीन बच्चे हैं

आरोपी चाचा ने पीड़िता को धमकी दे रखी थी कि अगर उसने इस बारे में किसी को बताया तो वह उसे जान से मार देगा. नाबालिग पीड़िता ने बताया कि उसकी चाची गर्भवती है. इसलिये वह अपने पीहर गई हुई है. उसके बाद चाचा ने एक रात उसके साथ दुष्कर्म किया. फिर वह लगातार उसे ब्लेकमैल कर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दे रहा है. आरोपी चाचा के पहले से तीन बच्चे हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *