भिलाई (न्यूज टी 20) । मुंडका में पांच वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी 17 वर्षीय नाबालिग ने गुरुवार को मामले में गवाह 12 वर्षीय किशोर की गला रेतकर हत्या कर दी। आरोपी मार्च में बाल सुधार गृह से बाहर आया था और तभी से नाबालिग को बदला लेने की धमकी दे रहा था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार शाम को सूचना मिली कि एक नाबालिग ने अपने दोस्त के साथ मिलकर 12 वर्षीय किशोर की सावदा रेलवे लाइन के पास हत्या कर दी है। लोगों ने उसे पकड़ रखा है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने पाया कि ब्लेड से किशोर का गला रेता गया था। साथ ही सिर पर ईंट से वार किया गया था। पुलिस ने आरोपी नाबालिग और उसके साथी को भी धर दबोचा।

2019 में दर्ज हुआ था मामला

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि आरोपी नाबालिग पर 2019 में पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में 12 वर्षीय किशोर ने गवाही दी थी। आरोपी बाल सुधार गृह से बाहर आया तो वह गवाह किशोर को धमकी देने लगा।

गुरुवार को मौका मिलने पर उसने बदला लेने के लिए किशोर की हत्या कर दी। हत्या के बाद उसने मृतक के घर पहुंचकर उसके भाई को जानकारी भी दी ताकि उसकी दहशत बनी रहे और कोई गवाही न दे।

ब्लेड से काटा, फिर ईंट से कूंचा

पुलिस के अनुसार, आरोपी ने पहले ब्लेड से गला रेता और फिर ईंट से सिर कूंच डाला था। इतना ही नहीं, इसके बाद मृतक के घर पर जाकर उसके भाई को धमकी भी दी। लोगों ने आरोपी मौके पर पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी।

जांच में जुटी हुई है पुलिस

पुलिस ने हत्या को अंजाम देने वाला चाकू, मोबाइल फोन, वाहन और अपराध में इस्तेमाल किए गए कपड़े को जब्त कर लिया है और घटना स्थल से सीसीटीवी फुटेज हासिल कर ली है. साथ ही यह भी बताया कि “हमने जब्त किए गए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को DFSL को भेज दिया है, और तकनीकी साक्ष्य की जांच जारी है. सभी गिरफ्तार आरोपियों और उनके परिवार के सदस्यों के बैंक खाते प्राप्त कर लिए गए हैं और जांच की जा रही है.”

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *