भिलाई [न्यूज़ टी 20] मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लोन ऐप के रिकवरी एजेंट के उत्पीड़न से तंग आकर एक शख्स ने अपनी जान दे दी. दरअसल, रिकवरी एजेंट ने मलाड इलाके में रहने वाले संदीप कोरेगांवकर की मॉर्फ्ड नग्न तस्वीरें उनके सहयोगियों,

दोस्तों और रिश्तेदारों को भेज दीं. इसके चलते संदीप ने बुधवार को आत्महत्या कर ली. मृतक अंधेरी स्थित लिफ्ट कंपनी में सेल्समैन का काम करता था. पुलिस ने संदीप के भाई की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है.

मृतक के भाई दत्तगुरु ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ‘मेरे भाई अंधेरी स्थित एक लिफ्ट कंपनी में सेल्समैन के रूप में कार्यरत थे. उन पर कोई बकाया भुगतान नहीं था और फिर भी उन्हें परेशान किया गया.

दोषियों ने उनकी तस्वीरों को मॉर्फ करके, उनके साथियों को व्हाट्सऐप पर भेज दिया.’ दत्तगुरु ने कहा, संदीप ने बुधवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच यह कदम उस समय, जब परिवार का कोई भी सदस्य घर पर नहीं था.

उनकी पत्नी काम पर गई थी, जबकि परिवार के अन्य सदस्य एक शादी में शामिल होने बाहर गए थे. संदीप के वरिष्ठ सहयोगी विक्की शिंदे ने कहा कि जब संदीप को पता चला कि हमारे 50 से अधिक कर्मचारियों को उनकी मॉर्फ्ड तस्वीरें मिली हैं.

वह बहुत अपमानित महसूस कर रहा था और अवसाद में चला गया था. इस मामले में डीसीपी (जोन XII) सोमनाथ घागरे ने कहा कि रिकवरी एजेंट ने लोन की जानकारी हासिल करते समय संदीप के मोबाइल डेटा तक पहुंच हासिल कर ली थी, जिससे आरोपी ने उनकी तस्वीरें अन्य लोगों को भेज दीं.

उन्होंने कहा कि कुरार पुलिस ने संदीप का सिम कार्ड इस्तेमाल करके उनकी तस्वीरों और अश्लील मैसेज भेजने वाले पांच लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी, मानहानि और व्यक्तिगत जानकारी चुराने का मामला दर्ज किया है.

पुलिस के मुताबिक मॉर्फ्ड तस्वीरों पर ‘कोरेगांवकर अपने लोन को चुकाने में नाकाम रहे.’ लिखा था. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने कुछ फोन से गालियों और तस्वीरों के स्क्रीनशॉट ले लिए हैं. उन्होंने कहा कि  लोन लेने के चक्कर में इस तरह के ऐप इंस्टॉल करवा कर फोन से डेटा एक्सेस करने के मामलों में बढ़ोतरी हुई है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *