भिलाई [न्यूज़ टी 20] बड़े हादसे की आशंका: अरुणाचल प्रदेश में बड़े हादसे की खबर है. यहां कुमी नदी में कम से कम 19 मजदूरों की डूबने से मौत की आशंका जताई जा रही है. ये सभी मजदूर कुरुंग कुमे जिले में भारत-चीन सीमा के पास सड़क निर्माण के काम में लगे थे.

बताया जा रहा है कि कुछ मजदूर पिछले हफ्ते निर्माण स्थल से लापता हो गए थे. इनमें से एक का शव कुमी नदी में मिला. जिसके बाद से आशंका जताई जा रही है कि सभी मजदूरों की नदी (Kumey River) में डूबने से मौत हो गई है. हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

पुलिस अधिकारी का कहना है कि मजदूरों ने कॉन्ट्रैक्टर (ठेकेदार) बेंगिया बडो से ईद के मौके पर छुट्टियां मनाने के लिए असम जाने की गुहार लगाई थी. हालांकि जब उन्हें कॉन्ट्रैक्टर ने छुट्टी देने से इनकार कर दिया, तब वे पैदल ही असम (Assam) के लिए निकल गए.

पुलिस को यह भी शक है कि मजदूर कुरुंग कुमे जिले के घने जंगलों में लापता हो गए हैं. हालांकि एक शव नदी में पाए जाने के बाद आशंका जताई जा रही है कि सभी मजदूरों की नदी में डूबने से मौत हो गई है.

भेजी जाएगी रेस्क्यू टीम

पुलिस के मुताबिक, 19 लापता मजदूरों का पता लगाने और कुमी नदी में डूबने से उनकी मौत की खबर की पुष्टि करने के लिए परियोजना पक्ष को एक रेस्क्यू टीम भेजी जाएगी. अभी पुलिस को केवल एक शव मौके से बरामद हुआ है.

हालांकि स्थानीय लोगों का मानना है कि सभी मजदूरों की नदी में डूबने से मौत हो चुकी है. वैसे अभी स्थिति साफ नहीं है. अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि सभी मजदूरों की मौत हो गई है. मजदूर जंगलों में खोए हैं या नदी में डूब गए हैं, इसका पता तभी चल पाएगा जब पुलिस इस संबंध में कोई पुष्टी करती.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *