भिलाई [न्यूज़ टी 20] जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने आज लगातार दूसरे दिन शनिवार को गोल्ड तस्करी का मामला पकड़ा है। कस्टम की टीम ने नोएडा के रहने वाले एक युवक को पकड़ा। उसके प्राइवेट पार्ट (रेक्टम) से 3 गोल्ड कैप्सूल बरामद किए।

सोने की मार्केट कीमत 41.63 लाख रुपए है। वजन 769.50 ग्राम निकला। कस्टम कमिश्नर राहुल नांगरे ने बताया कि असिस्टेंट कमिश्नर भारत भूषण अटल और उनकी टीम ने शारजाह से एयर अरेबिया की फ्लाइट में आए एक युवक को संदिग्ध मानते हुए पकड़ा।

युवक की मेडिकल जांच करवाई तो उसके रेक्टम में 3 गोल्ड के कैप्सूल निकले। उन्होंने बताया कि सोना लाने वाला युवक 19 साल का है। दुबई में फर्नीचर का काम करता है।

सीटी स्कैन में डिटेक्ट हुआ गोल्ड

असिस्टेंट कमिश्नर भारत भूषण ने बताया कि पकड़े गए युवक से टीम ने करीब 2-3 घंटे तक पूछताछ की। उसने कुछ भी कबूल नहीं किया। इसके बाद युवक को मेडिकल जांच के लिए जयपुरिया हॉस्पिटल लेकर गए।

जहां उसकी बॉडी की सिटी स्कैन करवाई गई। सिटी स्कैन में रेक्टम में 3 गोल्ड कैप्सूल डिटेक्ट किए गए। इसके बाद डॉक्टर्स की टीम ने मेडिकल प्रोसेस के जरिए तीनों कैप्सूल बाहर निकाले।

इस साल अब तक 2.09 करोड़ से ज्यादा का सोना पकड़ा

जयपुर एयरपोर्ट पर पिछले साढ़े तीन महीने में कस्टम ने गोल्ड तस्करी के 8 केस पकड़े हैं। इन केस से करीब 4 किलो 14.92 ग्राम गोल्ड बरामद हुआ है, जिनकी मार्केट वैल्यू 2 करोड़ 9 लाख 60 हजार रुपए के करीब है। वहीं, कस्टम में एक विदेशी मुद्रा बाहर ले जाने का मामला पकड़ा था,

जिसमें व्यक्ति से 25 लाख 58 हजार 430 रुपए की विदेशी मुद्रा बरामद की। वहीं, एक विदेशी महिला के पेट से 2 करोड़ 45 लाख 70 हजार रुपए कीमत के हेरोइन के कैप्सूल बरामद किए थे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *