भिलाई [न्यूज़ टी 20] इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व आर्थिक मामलों के मंत्री उमर अयूब खान (Omar Ayub Khan) शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ आंदोलन के दौरान प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की कार्रवाई में घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक उन्हें चोटें आई हैं। बता दें कि, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने विरोध मार्च वापस ले लिया है। बता दें कि, इससे पहले पुलिस ने नेता यास्मीन राशिद की कार के शीशे को तोड़ दिया था।

इमरान खान की चेतावनी

इमरान ने पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि, अगर 6 दिनों में चुनाव की घोषणा नहीं की जाती है तो वे देश की जनता को इस्लामाबाद में इकट्ठा कर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

जानकारी के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान चुनाव की मांग करते हुए अपने समर्थकों के साथ इस्लामाबाद दाखिल हो चुके हैं।

चुनाव जल्द कराए जाने को लेकर प्रदर्शन

इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने फ्रेश चुनाव की मांग करते हुए बुधवार को बड़ा विरोध प्रदर्शन ‘आजादी मार्च’ निकाला। इससे देश में काफी तनाव बढ़ गया।

लाहौर, कराची और देश के अन्य हिस्सों में पीटीआई नेताओं, कार्यकर्ताओ, समर्थकों पर पुलिस की कार्रवाई के वीडियो और तस्वीरें सामने आईं हैं।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। इसके साथ ही पुलिस और समर्थकों के बीच झड़पे होने की खबरें भी प्राप्त हुईं। पाकिस्तान नें फ्रेश इलेक्शन की मांग तेज हो गई है।

क्या कहता है पाकिस्तान का राजनीतिक इतिहास

देश के 75 साल के इतिहास में आधे समय से ज्यादा तक सेना सत्ता में रही है और सुरक्षा तथा विदेश नीति के मामलों में उसकी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। पिछले महीने अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बेदखल किए गए

खान ने स्पष्ट तौर पर सेना का समर्थन खो दिया था क्योंकि उन्होंने पिछले साल खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के प्रमुख की नियुक्ति का समर्थन करने से इनकार कर दिया था।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *