भिलाई [न्यूज़ टी 20] इंदौर /  इंदौर के महिला थाने में गुरुवार को दो अजीबो-गरीब शिकायतें आईं. एक महिला ने कहा कि पति अप्राकृतिक गंदे काम के लिए दबाव डालता है, दूसरी ने कहा कि पति शराब पीकर संबंध बनाने को कहता है. गंदे काम का दबाव डालने वाला पति मजदूर है, तो दूसरा संभ्रांत परिवार से ताल्लुक रखता है.

दोनों ही पत्नियों ने पतियों के खिलाफ दहेज मांगने का भी आरोप लगाया. पुलिस ने उनकी शिकायत पर मामला दर्ज लिया. एक महिला के पति को तो उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन दूसरी महिला का पति नागपुर में होने की वजह से पुलिस की पकड़ से दूर है.

उस पर कार्रवाई के लिए पुलिस की एक टीम जल्द ही नागपुर रवाना होगी. इंदौर के पलासिया स्थित महिला थाने में आए दो मामलों में पहला मामला कबूतर खाना का है. यहां रहने वाले आरोपी कासिम (परिवर्तित नाम) का निकाह साल 2019 में इंदौर की ही रहने वाली एक युवती से हुआ था.

शादी के बाद कुछ महीनों तक तो सब ठीकठाक चलता रहा, लेकिन फिर महिला के लिए हालात बद्तर हो गए. उसका पति वहशीपन पर उतर आया. महिला ने पुलिस से शिकायत की है कि पति अक्सर उसके साथ अप्राकृतिक गंदा काम करता है.

जब वह इसके लिए मना करती है तो वह उसे बूरी तरह पीटता है. महिला ने कहा कि यह आए दिन होता है. बार-बार समझाने के बाद भी पति मानता नहीं.

पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार

महिला ने पुलिस से शिकायत की है कि अप्राकृतिक गंदे काम के अलावा अब पति दहेज की मांग भी कर रहा है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने पति के खिलाफ धारा 377 और 498 के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.

महिला थाना उपनिरीक्षक रश्मि पाटीदार ने बताया कि आरोपी और फरियादी महिला इंदौर के ही रहने वाले हैं. महिला का पति गैरेज में काम करता है.

पति मांग रहा दहेज

वहीं, एक अन्य मामले में महिला थाने की  सूबेदार रुपाली भदौरिया ने बताया कि इंदौर की एक युवती की शादी कुछ सालों पहले महाराष्ट्र के नागपुर जिले में हुई थी. युवती ने अब महिला थाने में शिकायत की है. शिकायत में उसने बताया है कि उसके पति का नाम प्रणय है और

वह जिले के संभ्रात परिवार से ताल्लुक रखता है. पति न केवल शराब पीने के लिए कहता है, बल्कि शराब पीकर संबंध बनाने के लिए दबाव डालता है. पति कहता है कि हमारे घर के सभी सदस्य शराब पीते हैं, तुम्हें भी पीनी पड़ेगी.

महिला ने पुलिस से कहा है कि अब पति अपनी पत्नि से कार दिलाने के लिए 10 लाख रुपये का दहेज मांग रहा है. भदौरिया ने बताया कि इस शिकायत के बाद पति-पत्नी की काउंसलिंग की गई. लेकिन, जब समझौता नहीं हुआ तो पति के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *