भिलाई (न्यूज टी 20) हनुमानगढ़ जिले में इंदिरा गांधी नहर में गुरुवार को गांव लखूवाली के पास नहाने उतरे 2 युवक तेज बहाव के चलते पानी में बह गए थे। हनुमानगढ़ से पहुंची नागरिक आपदा प्रबंधन की टीम ने लखूवाली चौकी पुलिस के निर्देशन में बचाव अभियान शुरू किया था। मगर देर शाम तक कोई शव नहीं बरामद हुआ।

शुक्रवार को सूरतगढ़ के पास घटनास्थल से करीब 90 किलोमीटर दूरी पर युवक रोशन का शव बरामद कर लिया गया है। वहीं, दूसरे युवक की तलाश की जा रही है।लखूवाली चौकी प्रभारी जसवंत भाखर ने बताया कि लखूवाली के वार्ड छह निवासी नजीर खां पुत्र नियाज मोहम्मद

तथा वार्ड चार एक एसटीपी निवासी रोशन पुत्र रामनारायण दोपहर करीब पौने बारह बजे नहाने के लिए लखूवाली हैड के पास इंदिरा गांधी नहर में उतरे। पानी का तेज बहाव होने के कारण दोनों बह गए और कुछ ही देर में ओझल हो गए। दो जनों के नहर में डूबने की सूचना लखूवाली पुलिस चौकी में दी गई।

पुलिस ने मौके पर नागरिक आपदा प्रबंधन की टीम को बुलाया। नागरिक आपदा प्रबंधन के गोताखोरों ने नहर में उतरकर दोनों लड़कों की तलाश शुरू की। मौके पर दोनों लड़कों के परिजनों के अलावा ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित रही।

नागरिक आपदा प्रबंधन के राहुल मिश्रा, संदीप, शहजाद खां, किस्मत अली, जुगल किशोर, बलकार सिंह और असलम नहर में डूबे दोनों लड़कों की तलाश में जुटे रहे। मगर शाम तक उनका पता नहीं चला। वहीं, शुक्रवार को भी घटनास्थल के पास गोताखोर शव ढूंढते रहे, लेकिन नहीं मिले।

चौकी प्रभारी जसवंत भाखर ने बताया कि सूरतगढ़ के पालिवाला गांव के समीप नहर के ऊपर शव तैरता नजर आया। पुलिस को सूचना मिली तो परिजनों को सूचना दी तो परिजनों ने शव की पहचान रोशन (18) पुत्र रामनारायण के रूप में की।

युवक का शव घटनास्थल से करीबन 90 किलोमीटर दूरी पर मिला है।वहीं अब इस मामले में सूरतगढ़ सदर थाना पुलिस मर्ग दर्ज कर पोस्टमार्टम की कार्रवाई करेगी। वहीं, दूसरे युवक की तलाश अभी भी जारी है जिसका सुराग नहीं लग पाया है। वहीं पुलिस नहर पर निगरानी रखे हुए है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *