भिलाई [न्यूज़ टी 20] रोजी-रोटी की तलाश में कई किलोमीटर दूर अपने घर परिवार को छोड़कर पत्नी के साथ आए युवक ने आदर्श नगर थाना क्षेत्र में चाय की थड़ी लगाकर इज्जत से जीवन बसर करने का इरादा किया था।

उसे क्या मालूम था कि उसकी खुशहाल जिंदगी में क्षेत्र में रहने वाले तीन बदमाशों की नजर लग जाएगी। बदमाशों ने उसकी गरीबी और मजबूरी का फायदा उठाते हुए उसकी थड़ी पर बैठना शुरू कर दिया। आरोपियों ने दुकान पर चाय सिगरेट पीने के बहाने पीड़ित की पत्नी से बातचीत करना शुरू कर दिया।

आरोपी अक्सर ऐसा मौका देखते थे जब पीड़िता का पति दुकान पर नहीं होता। वह उससे हंसी ठिठोली करते। बाद में नजदीकी बढ़ने पर आरोपियों ने मौका देख कर पीड़िता को डरा धमका कर होटल ले जाकर दुष्कर्म किया।

दरिंदगी बढ़ने पर पीड़िता ने कानून का सहारा लिया और आरोपियों के खिलाफ आदर्श नगर थाने में गैंगरेप का मुकदमा दर्ज करवाया। अजमेर के दक्षिण पुलिस उपाधीक्षक राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि 25 वर्षीय विवाहिता ने 19 मई 2022 को आदर्श नगर थाने में शिकायत देकर आरोप लगाया कि

क्षेत्र में रहने वाले दीपक, जगदीश और जावेद नाम के युवक पिछले 3 से 4 महीने पहले उसकी चाय की थड़ी पर आना शुरू हुए थे। उसके बाद वह रोजाना चाय और सिगरेट पीने के लिए वहां आते थे। उस दौरान दीपक उससे इशारे बाजी और छेड़छाड़ करता था।

लेकिन वह अपनी आर्थिक कमजोरी के कारण उसे किसी तरह का जवाब नहीं देती थी और उसकी हरकतों को सहन करती रही। कुछ समय बाद जगदीश और जावेद उस पर नजर रखने लगे और जब भी उसका पति दुकान पर नहीं होता तो वह फोन से उसकी बात दीपक से करवाते थे।

दीपक फोन पर भी उससे अश्लील बातें करने लगा था। उसने एक बार उसकी हरकतों का विरोध किया तो आरोपियों ने उसे कहा कि अगर वह दीपक से बात नहीं करेगी तो उसके पति को जान से मार दिया जाएगा इसलिए वह डर गई।

सीओ ने बताया कि उसके बाद आरोपियों द्वारा उसकी दुकान पर आकर छेड़छाड़ करना वह फोन पर अश्लील बातें करना जारी रखा। अप्रैल महीने में 1 दिन आरोपी उसे काम के बहाने क्षेत्र में स्थित होटल में ले गए जहां दीपक मौजूद था। उसने डरा धमका कर उसके साथ दुष्कर्म किया।

आरोपियों ने उसे धमकाया कि अगर वह किसी को कुछ बताएगी तो वह उसे बदनाम कर देंगे और साथ ही उसके पति को भी मार देंगे। इसलिए वह चुप रही। लेकिन उसके बाद 17 मई को आरोपी उसे दोबारा होटल में ले गए और ब्लैकमेल कर उसका शारीरिक शोषण किया।

ऐसे में पहले तो वह घबरा गई लेकिन उसने आरोपियों को सबक सिखाने की ठान ली और कानून का सहारा लिया और आदर्श नगर थाने पहुंची। जहां पुलिस ने भी मामले की गंभीरता को समझा और पीड़िता की शिकायत के आधार पर सामूहिक दुष्कर्म की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल मुआयना करवाया है साथ ही आरोपियों की तलाश भी शुरू कर दी है। सीओ साउथ राजेंद्र प्रसाद का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दुष्कर्म में सहयोगी रहे दोस्त

आरोपी दीपक के दोनों दोस्त जगदीश और जावेद पीड़िता पर निगरानी रखने के साथ ही उसे होटल लाने ले जाने में भी सहयोग करते थे। दोनों आरोपियों ने भी पीड़िता पर दीपक से बातचीत करने का दबाव बनाया था और उसे धमकाया था। इसलिए पुलिस ने जावेद और जगदीश को भी आरोपी माना है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *