भिलाई [न्यूज़ टी 20] मुरैना. इनामी डकैत कल्ली गुर्जर फिलहाल जेल में है. मुरैना पुलिस ने कल्ली, उसके भाई और बहनोई को दबोचा था. पुलिस का कहना था. पुलिस ने जब एक कर एक उसके जुर्म से पर्दा उठाया तो कई हैरान करने वाले किस्से सामने आए.

दरअसल, 2021 में कल्ली का नाम लाइम लाइट में आया. वह डकैत गुड्डा गुर्जर गैंग का सदस्य था. लेकिन उसकी एक जिद ही उसकी और उसके गैंग के अंत का कारण बनी. जानकारी के मुताबिक निरार थाना क्षेत्र के चाचुल गांव में कल्ली का जन्म हुआ.

पहाड़गढ़ में उसने अपना पहला बड़ा क्राइम किया था. इस इलाके के रहने वाले गोपाल से कल्ली की जान पहचान हुई. बताते हैं कि गोपाल ने कल्ली से वादा किया था कि वह अपनी एक लड़की की शादी उससे कराएगा. लेकिन जिस युवती से कल्ली की शादी होनी थी उसका ब्याह कहीं और हो गया.

इस बात से कल्ली नाराज हो गया. उसने गोपाल के बेटों को बंधक बना लिया और मारपीट की. उसने शर्त रखी कि पहले उसकी शादी कराए, फिर वह युवकों को छोड़ेगा. इसके बाद पहाड़गढ़ थाने में उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया.

26-27 अप्रैल 2022 की रात में कल्ली अपने कुछ साथियों के साथ गोपाल के यहां पहुंचा. फिर उसने गोपाल की पोती से शादी करने की जिद की. इतना ही नहीं बात नहीं मानने पर उसने जान से मारने की धमकी भी दी.

गोपाल ने शादी से साफ इनकार कर दिया. इसके बाद कल्ली ने गोपाल और उसके परिवार  के साथ जमकर मारपीट की. उतना ही नहीं उसने कई राउंड फायरिंग भी की. इस वारदात में एक महिला घायल भी हो गई थी. इसके बाद परिवार ने कल्ली के खिलाफ मामला दर्ज कराया था.

मारपीट के बाद फरार हो गया था कल्ली

पहाड़गढ़ के स्याई की टेक गांव में फायरिंग और मारपीट की घटना के बाद कल्ली मौके से फरार हो गया था. इस वारदात के बाद पुलिस ने कल्ली और उसके गैंग की तलाश तेज कर दी. डकैत भी लगातार अपना लोकेशन चेंज कर रहा था.

पुलिस को इनपुट मिला कि ऐंती गांव में कल्ली किसी वारदात के फिराक में था. इसके बाद पुलिस ने उसे घेर लिया. इस दौरान डकैतों पर पुलिस पर फायरिंग भी की. पुलिस के मुताबिक भागते समय डकैत कल्ली गुर्जर पत्थर खदान के गड्ढे में गिर गया,

जिससे उसका पैर टूट गया. इसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया. कल्ली पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने एक टीम का गठन किया था. डकैत के पहचान वालों के नंबर पुलिस ने ट्रेसिंग पर डाले. इसी आधार पर पुलिस को उसके लोकेशन का पता चला.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *